हरियाणा बन रहा 'रेप की राजधानी', जानिए क्या कहती हैं स्थानीय महिलाएं?

Edited By Shivam, Updated: 21 Sep, 2018 09:59 PM

haryana is the capital of  rape  know what local women say

छोटी बच्चियों और महिलाओं के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं और महिला उत्पीडऩ के मामलों में हरियाणा रेप की राजधानी बनता जा रहा है। ऐसे में इन घटनाओं ने हरियाणा का नाम ने देश-विदेश में मिट्टी में मिल रहा है। जहां हरियाणा खेलों के नाम से देश...

करनाल(केसी आर्य): छोटी बच्चियों और महिलाओं के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं और महिला उत्पीडऩ के मामलों में हरियाणा रेप की राजधानी बनता जा रहा है। ऐसे में इन घटनाओं ने हरियाणा का नाम ने देश-विदेश में मिट्टी में मिल रहा है। जहां हरियाणा खेलों के नाम से देश में नम्बर वन जाना जाता है, वहीं अब हरियाणा रेप, महिला उत्पीडऩ जैसे मामलों में नम्बर वन बनता जा रहा है।

प्रदेश में आए दिन रेप की शिकायतें पुलिस थानों में की जा रही हैं, हालांकि  इन सभी मामलों में सौ प्रतिशत सच्चाई हो ऐसा नहीं कहा जा सकता, लेकिन उन मासूम बच्चियों का इनमें क्या दोष है, जो उन्हें वहशियत का शिकार कुछ दरिंदे किस्म के लोग बना रहे हैं। जिस प्रकार से अभी कुछ दिन पहले ही रेवाड़ी रेप केस सामने आया है, जिससे पूरे हरियाणा को दहला कर रख दिया।

PunjabKesari

वहीं मामले के सामने आने पर विपक्षी दलों को राजनीतिक रोटियां सेंकने का मौका मिल गया, वे मौजूदा सरकार को कोस रहे हैं कि सरकार ने अपना नियंत्रण खो दिया है। लेकिन सारा दोष सरकार का है, ऐसा कहा जाना भी उचित नहीं होगा। यदि माना जाए तो इसका सीधा दोष समाज में फैली कुरीतियों का है।

वहीं हरियाणा के करनाल की स्थानीय महिलाओं व बेटियों का कहना है कि जब भी हरियाणा में घट रही ऐसी घटनाओं के पीछे वयस्क  पुरूषों की बीमार मानसिकता का हाथ हैं। इस तरह के अपराधों में युवाओं के शामिल होने के लिए इंटरनेट पर फैली गंदगी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि रेप जैसे जघन्य मामलों में मौत की सजा मिलनी चाहिए।

PunjabKesari

महिलाओं का कहना है कि समाज में किसी भी उम्र की महिला व बच्ची सुरक्षित नहीं है। ऐसे में स्कूलों आदि संस्थानों में बच्चों की सोच को सकारात्मक बनाने के लिए इस मुद्दे पर मुहिम चलानी चाहिए, ताकि वे बड़े होकर ऐसी किसी घटना को अंजाम देने से बचें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!