साइबर सिटी में कोरोना का दूसरा मरीज, पिछले महीने थाईलैंड घूमने गया था युवक

Edited By Shivam, Updated: 06 Mar, 2020 10:19 PM

corona s second patient in cyber city

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना का दूसरा मरीज मिला है। दिल्ली का रहने वाला 29 वर्षीय युवक गुरुग्राम के उद्योग विहार की एक निजी कंपनी में काम करता है। युवक पिछले महीने 7 फरवरी को थाईलैंड घूमने गया था, उसके बाद थाईलैंड से मलेशिया चला गया। वहां से वापस...

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना का दूसरा मरीज मिला है। दिल्ली का रहने वाला 29 वर्षीय युवक गुरुग्राम के उद्योग विहार की एक निजी कंपनी में काम करता है। युवक पिछले महीने 7 फरवरी को थाईलैंड घूमने गया था, उसके बाद थाईलैंड से मलेशिया चला गया। वहां से वापस लौटने के बाद चार तारीख को मेडिकल चेकअप के दौरान युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। फिलहाल, युवक को दिल्ली के एम्स में रखा गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। 

राजधानी दिल्ली से सटा जिला होने के कारण साइबर सिटी में अब कोरोना की खबरें आने लगी हैं। गुरुग्राम स्थित पेटीएम कंपनी में काम करने वाला युवक जो हनीमून मनाने के लिए इटली गया था, वापस आने के बाद उसने स्वास्थ्य जांच करवाई, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। उसका एम्स में इलाज चल ही रहा था कि दूसरे मामले में गुरुग्राम के ही उद्योग विहार में काम करने वाला 29 वर्षीय युवक कोरोना पोजटिव मिला है। 

गुरुग्राम सीएमओ जेएस पुनिया ने बताया कि युवक घूमने के लिए थाईलैंड और मलेशिया गया था। 17 फरवरी को भारत वापस आया था और 18 तारीख को कंपनी गुरुग्राम में काम करने के लिए आया था। बीते 4 मार्च को जब स्वास्थ्य की जांच करवाई तो कोरोना पॉजिटिव मिला। फिलहाल, दिल्ली के एम्स में इसका इलाज चल रहा है।

सीएम मनोहर ने दिए अलर्ट रहने के आदेश
प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बढऩे के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी जिलों को अलर्ट पर रहने का आदेश दे दिया है। प्राइवेट अस्पतालों को भी सख्त आदेश दिए गए हैं कि कोरोना का कोई मरीज मिलता है तो जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें। वहीं मास्क की मारामारी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वजह से मास्क कम पड़ रहे हैं। सीएम ने कहा कि जहां कोरोना से इफेक्टिड केस आ रहे हैं, उन्हीं के आसपास लोगों को मास्क पहनना चाहिए, सभी को मास्क पहनने की जरुरत नहीं है। 

बता दें 14 विदेशियों को भी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जिनमें शुरुआती लक्षण कोरोना के मिले हैं, उनका भी इलाज चल रहा है। वहीं एहतियात के मद्देनजर गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में 20 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जहां 4 डाक्टरों की टीम काम कर रही है। आम लोगों को जागरूक करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जिसपर प्रतिदिन 100 के आसपास लोगों के फोन आ रहे हैं। सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग कोरोना और इससे बचाव के बारे में बता रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!