कोरोना: हरियाणा में 22 नए मरीज, इनमें 18 जमाती, 3 जिलों में पहले मामले, दो स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

Edited By Shivam, Updated: 07 Apr, 2020 12:25 AM

22 new patients of corona virus in haryana first cases in 3 districts

हरियाणा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है। सोमवार को कुल 22 नए मामले सामने आए, इनमें से 18 जमाती हैं। सबसे ज्यादा 9 मरीज पलवल जिले में मिले हैं। वहीं इसके बाद नूंह में 6, करनाल में 4, जींद में 1 चरखी दादरी व फतेहाबाद में 1-1 केस सामने आया...

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है। सोमवार को कुल 22 नए मामले सामने आए, इनमें से 18 जमाती हैं। सबसे ज्यादा 9 मरीज पलवल जिले में मिले हैं। वहीं इसके बाद नूंह में 6, करनाल में 4, जींद में 1 चरखी दादरी व फतेहाबाद में 1-1 केस सामने आया है। दोनों जिलों में यह पहला मामला है। सोमवार को ही करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में एक आशंकित कोरोना मरीज ने छठीं मंजिल से कूदकर भागने की कोशिश की, जिसमें उसकी गिरने से मौत हो गई। 

हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 98
हरियाणा के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है। पलवल जिला इस समय पहले स्थान है जहां सबसे ज्यादा 26 संक्रमित हैं। इसके बाद गुरुग्राम में 18, फरीदाबाद में 14, पानीपत में 4, अम्बाला में 3, भिवानी में 2, कैथल में 1, नूहं मे 14, सिरसा में 3, पंचकूला में 2, हिसार में 1, रोहतक में 1, करनाल में 5, चरखी दादरी 1, जींद 1, फतेहाबाद 1 और सोनीपत में 1 पॉजिटिव मरीज सामने आया है। हरियाणा के 22 जिलों में से 17 जिलों तक कोरोनावायरस पहुंच गया है। 

जींद में पहला मामला आया सामने
जींद जिले में पहला मामला सामने आया है। तबलीगी जमात से संबंध रखने वाला 27 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है। तीन दिन तक युवक को गंगापुत्रा मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। शनिवार को वहां से तबलीगी जमात में शामिल रहे आठ लोगों के साथ सैंपल के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके संपर्क में आए 19 लोगों को होम क्वारैंटाइन कर दिया गया है।

PunjabKesari, Haryana

चरखी दादरी में पहला पॉजिटिव केस आया
चरखी दादरी जिले में मरकज से लौटा गांव हिंडोल के व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यह जिले का पहला मामला है। हिंडोल गांव के तीन किलोमीटर दायरे को रैड जोन तथा 2 किमी की बफर जोन में तबदील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें तीन में पूरे क्षेत्र को सर्च करेंगी। किसी भी संदिग्ध के मिलने पर उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। 

हरियाणा में अब कुल 53 हुए जमाती
हरियाणा में अब संक्रमित मिले जमातियों की संख्या 53 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या पलवल जिले की है। यहां कुल 25 संक्रमित हैं। इसके अलावा गुरुग्राम में 2, नूहं में 13 और अम्बाला में 2, भिवानी में 2, कैथल में 1, फरीदाबाद में 5, चरखी दादरी 1, जींद 1, फतेहाबाद 1 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।  

PunjabKesari, Haryana

पलवल में मिले सभी जमातियों के सैंपल जांचे गए
पलवल के सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने बताया कि जिले में मिले सभी जमातियों के कोरोना सैंपल की जांच हो चुकी है। 89 जमातियों में से 26 संक्रमित मिले हैं। संक्रमित मिले सभी मरीजों को नूहं के राजकीय मेडिकल कॉलेज, नलहड़ में भेज दिया गया है। बाकि को क्वारैंटाइन किया गया है। सोमवार को 9 मरीज सामने आए। सभी जमात से जुड़े हैं। हथीन क्षेत्र के जिन गांवों में से ये पॉजिटिव मरीज मिले हैं। उन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है। कंटेंनमेंट गांवों में लगाए पुलिस नाकों का खुद एसपी निरीक्षण कर रहे हैं। हथीन के 9 गांवों में कंटेंनमेंट घोषित किया गया है। 

नूंह में 6 पॉजिटिव मिले, सभी जमाती
सोमवार को नूंह (मेवात) जिले में 6 पॉजिटिव केस मिले हैं। सभी जमाती हैं। इसके बाद अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14 हो गया है। इससे पहले रविवार को यहां 8 मामले आए थे।  नूंह जिले में 14 पॉजिटिव केसों में केरल के 3,  श्रीलंका के 6, दक्षिण अफ्रीका 1, इंडोनेशिया 1, थाईलैंड 1, जम्मू-कश्मीर 1 और नूंह का 1 केस शामिल हैं। जिला में अब तक 1196 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 32 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है।

करनाल में 4 मामले और आए, एक आशंकित ने छठी मंजिल से लगाई छलांग
करनाल जिले में चार नए मामले सामने आए हैं। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि इनमें 2 कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी जोकि कोरोना से दम तोडऩे वाले ज्ञान चंद के संपर्क में थे। इसके अलावा एक ज्ञान चंद के परिवार का सदस्य है। जबकि 1 व्यक्ति बिर्चपुर गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि बिर्चपुर में कोरोना का पोजिटिव केस पाए जाने पर नजदीक के गांव बड़ौता, जाणी, समालखा व बुढनपुर आबाद को बफर जोन घोषित किया है। 

PunjabKesari, Karnal

करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में एक अप्रैल को पानीपत के एक युवक को भर्ती करवाया गया था। उसे बुखार, बदन दर्द और किडनी में दिक्कत थी, इलाज जारी था। उसका सैंपल भी कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार तड़के वह युवक चादर के सहारे छठी मंजिल पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड से भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान उसने वहां से छलांग लगा दी। नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई। अभी उसकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है।

15 मरीज हुए ठीक
अभी तक 14 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 9 मरीज, पानीपत में 3, फरीदाबाद में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!