भूख, लाचारी व बीमारी का जीवन जी रही चार बच्चियां निकली नरक से बाहर

Edited By Deepak Paul, Updated: 11 Sep, 2018 05:41 PM

you will be stunned to see such a bad plight in the house with the girls

यमुनानगर के बद्री क्षेत्र के एक गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने अाया है, जहां एक घर में 4 छोटी बच्चियों के साथ जानवारों से भी बत्तर स्लूक किया जा रहा था। भूख, लाचारी व बीमारी का जीवन जी रही इन बच्चियों को हेल्प केयर चाइल्ड लाइन की टीम ने...

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): यमुनानगर के बद्री क्षेत्र के एक गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने अाया है, जहां एक घर में 4 छोटी बच्चियों के साथ जानवारों से भी बत्तर स्लूक किया जा रहा था। भूख, लाचारी व बीमारी का जीवन जी रही इन बच्चियों को हेल्प केयर चाइल्ड लाइन की टीम ने रैस्क्यू कर नरक से निकाला। चाइल्ड लाइन की निदेशिका डॉ अंजू बाजपई व कॉर्डिनेटर भानू प्रताप पुलिस टीम के साथ वहां पंहुचे तो बच्चियों की दुर्दशा देख कर सन्न रह गए। 
PunjabKesari
चाइल्ड लाइन के कोऑर्डिनेटर भानू प्रताप ने बताया कि एक बच्ची बहुत बीमार है। उसके शरीर पर जगह जगह जख्म हैं जो कि बहुत बुरी तरह सड़ चुके हैं, उसके जख्मों से बदबूदार मवाद बह रही थी। सभी बच्चियां भूख व असुरक्षा के माहौल में पल रही थी। इस पर चाइल्ड लाइन ने चारों को रेस्क्यू करवा कर उनको प्राथमिक उपचार के बाद 3 बच्चियों को बालकुंज भेज दिया गया और चौथी लड़की जिसकी हालात बहुत नाजुक थी उसको ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है।
PunjabKesari
चाइल्ड लाइन की निदेशिका डॉ अंजू बाजपई ने बताया कि जांच के दौरान आस पास के लोगों ने बताया कि बच्चियों के पिता अब इस दुनिया में नही हैं। ये सात बहने हैं एक नानी के पास रहती है दो ताऊ व ताई के पास रहती हैं और ये चार मां के साथ रहती हैं परंतु मां इनका बिल्कुल भी ध्यान नही रखती। हालात इतने खराब हैं कि बच्चों ने कई दिन से भर पेट खाना भी नही खाया। लोगों ने बताया कि मां बच्चीयों को छोड़ कर कई कई दिन घर से गायब रहती है। घर में गंदगी व सड़न का माहौल है। 

PunjabKesari
पीड़ित बच्चियों ने काउन्सलिंग के दौरान बताया कि मां तो कभी खाना देती ही नहीं व ना ही हमारा ध्यान रखती है। जब चाइल्ड लाइन की टीम वहां पंहुची तब भी मां वहां नही थी और बच्चियां कूड़े के ढ़ेर पर खेल रही थी। टीम करीब दो घंटे वहां रही मां का तब भी कोई अता पता नही चला।

डॉ अंजू बाजपई ने बताया कि ना तो बच्चियां स्कूल जाती हैं ना आंगनवाड़ी सेंटर पर जाती हैं ये दिन भर ऐसे ही बुरे हालातों में असुरक्षित घूमती रहती हैं इसलिए इनको चाइल्ड लाइन व पुलिस के द्वारा रेस्क्यू करवाया गया है। आगे की कार्यवाही बाल कल्याण समिति के दिशा निर्देश के अनुसार होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!