सिंगार गांव का यासीन मॉब लिंचिंग का शिकार, तड़फा-तड़फा की हत्या

Edited By kamal, Updated: 08 Apr, 2019 08:44 PM

yasin moob lynching victim of singar village tarapha tarafha murder

भाजपा राज में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं जुनैद, पहलू सहित आधा दर्जन मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बाद अब एक नई घटना...

नूंह मेवात (ऐके बघेल): भाजपा राज में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं जुनैद, पहलू सहित आधा दर्जन मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बाद अब एक नई घटना हरियाणा के पलवल जिले में सामने आई है। मेवात जिले के सिंगार गांव के रहने वाले यासीन पुत्र सुलेमान की बेरहमी से हत्या की गई है। शरीर पर चाकू के निशान गोली और नौची गई आंखों से लग रहा है कि यासीन की बड़ी ही बेरहमी से कई लोगों ने मिलकर जान ली है।

PunjabKesari, moob lynching, victim, murder

पलवल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है लेकिन परिजनों का साफ-साफ कहना है कि उनके लाडले की जान मॉब लिंचिंग की वजह से गई है। मृतक यासीन ट्रक ड्राइवर था और पिछले कई वर्षों से ट्रक ड्राइवर का काम करके अपने परिवार का गुजारा करता था परिवार में कुल 6 बच्चे हैं जिनमें तीन लड़का और तीन लड़की शामिल हैं करीब दो दशक से यासीन इसी तरह देश के सभी राज्यों में ट्रक चलाकर अपने बच्चों का लालन पालन करता था।

PunjabKesari, moob lynching, victim, murder

शनिवार को वह ट्रांसपोर्ट के पास अपने ट्रक को खड़ा करके अपने गांव सिंगार के लिए रवाना हुआ था और परिजनों को फोन करके कहा था कि वह चंद घंटे बाद ही घर पहुंच रहा है। लेकिन जब वह रविवार को भी सुबह तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी परिवार के लोग जब उसे ढूंढते हुए होटल शहर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पलवल शहर में एक व्यक्ति की हत्या की गई है और उसका शव वहां पर पड़ा हुआ है।

PunjabKesari, moob lynching, victim, murder

जब परिजन पलवल पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। पलवल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। यासीन के शव को सोमवार सुबह उसके गांव बिछोर में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है यासीन की मौत से सिर्फ सिंगार गांव में ही नहीं बल्कि समूचे मेवात जिले में भारी रोष है लोगों ने इस घटना को भाजपा राज में कुछ शरारती तत्वों के हौसले बुलंद होने से जुड़ा है।

PunjabKesari, moob lynching, victim, murder

आपको बता दें कि भाजपा राज में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में मेवात के आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई तो दर्जनों लोगों को जानवरों की तरह पीटा गया। लेकिन उनकी जान बच गई। लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है बावजूद इसके शरारती तत्व इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

PunjabKesari, moob lynching, victim, murder

परिवार के लोगों ने मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग करते हुए दोषियों को जल्द से जल्द सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। कुल मिलाकर मॉब लिंचिंग की घटनाओं की वजह से मुस्लिम समाज के लोग पूरी तरह से डरे हुए हैं कब कहां किस की मौत शरारती तत्वों द्वारा कर दी जाए इसका कोई अंदाजा नहीं है। यही वजह है कि मुस्लिम समाज के लोग भाजपा से अक्सर दूरी बनाए रखते हुए नजर आते हैं हाल ही में हुई यासीन की मॉम लिंचिंग में मौत का असर लोकसभा के चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!