मानेसर की कपड़ा फैक्ट्री सहित दो स्थानों पर लगी भीषण आग

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 30 May, 2024 11:07 PM

two industries set fire in manesar

मानेसर के आईएमटी सेक्टर-8 की एक कपड़ा फैक्टी सहित दो स्थानों पर देर शाम को आग लग गई। सेक्टर-8 की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयंकर थी कि इसने फैक्ट्री के चारों फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया।

गुड़गांव,(ब्यूरो): मानेसर के आईएमटी सेक्टर-8 की एक कपड़ा फैक्टी सहित दो स्थानों पर देर शाम को आग लग गई। सेक्टर-8 की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयंकर थी कि इसने फैक्ट्री के चारों फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही मानेसर दमकल केंद्र के साथ-साथ गुड़गांव, उद्योग विहार सहित अन्य क्षेत्रों से दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया जिन्होंने देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया। अधिकारियों की मानें तो आग बुझाने में उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। फैक्ट्री में कोई कैमिकल रखा है अथवा सिंथेटिक के कारण आग भड़कती जा रही है। गनीमत यह रही कि इस घटना में अब तक किसी भी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वहीं गांव सहरावन में स्थित शील बायोटेक कंपनी में भी भीषण आग लग गई जिसके कारण यहां रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

 

दमकल विभाग के अधिकारियों की मानें तो आईएमटी सेक्टर-8 के प्लॉट नंबर 408 में नमेरो यूनो क्लॉथिंग लिमिटेड के नाम से एक कपड़ा फैक्ट्री है। यहां भारी मात्रा में कपड़ा और कैमिकल रखा हुआ था। सैकड़ों की संख्या में इस फैक्ट्री में कर्मचारी काम करते हैं। बताया जा रहा है कि वीरवार देर शाम को अचानक कंपनी में आग लग गई। सूचना मिलते ही मानेसर दमकल केंद्र से आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, लेकिन आग भड़कते देख अन्य केंद्रों को इसकी सूचना देकर मौके पर गाड़ियों को बुलाया गया। सूचना मिलते ही करीब 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया जिनके जरिए आग पर देर रात तक काबू पाने के प्रयास किए जाते रहे। आग इतनी भयंकर थी कि कई किलोमीटर दूर से ही आग के कारण उठ रहे धुएं को देखा जा सकता था।

 

दमकल अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। फिलहाल फैक्ट्री में मौजूद सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। आग लगने के कारण पता नहीं लग पाए हैं। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि अत्याधिक गर्मी होने अथवा शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है। जांच के बाद ही आग लगने के कारण पता लग पाएंगे।





 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!