धोखाधड़ी से मंहगे मोबाइल फोन का गबन करने का आरोपी व खरीददार गिरफ्तार

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 16 May, 2024 06:17 PM

two arrested in case of cheated costly mobile

डीएलएफ सेक्टर-29 एरिया में धोखाधड़ी से मंहगे मोबाइल फोन का गबन करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से फोन खरीदने वाले आरोपी को भी दिल्ली के करोल बाग से गिरफ्तार कर लिया।

गुडग़ांव,(ब्यूरो): डीएलएफ सेक्टर-29 एरिया में धोखाधड़ी से मंहगे मोबाइल फोन का गबन करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से फोन खरीदने वाले आरोपी को भी दिल्ली के करोल बाग से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लेेकर पूछताछ कर रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


दरअसल, गत दिवस डीएलएफ सेक्टर-29 थाना पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि उसकी व्यापार केंद्र में क्रॉकरी की दुकान है। एक व्यक्ति ने उसकी दुकान पर डिनर सेट ऑर्डर किया और गलेरिया मार्केट में आकर रुपए लेने को कहा। जब शिकायतकर्ता गलेरिया मार्केट रुपए लेने के लिए गया तो उस व्यक्ति ने कहा कि वह अपना फोन भूल आया है। उसे अपने सीनियर से रुपए लेने हैं, इसके लिए उसने व्यक्ति से फोन मांगा।  शिकायतकर्ता ने अपना आईफोन उसको दे दिया। व्यक्ति फोन पर बात करते-करते आगे चला गया और वापस ही नहीं आया वहीं इसका फोन को बंद कर लिया। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।


मामले में डीएलएफ फेज-4 क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को काबू कर लिया। जिनकी पहचान दिल्ली के अमित शर्मा व संजय के रुप में हुई। अमित शर्मा को मार्बल मार्केट सेक्टर-37, गुरुग्राम से व आरोपी संजय को देशबंधु गुप्ता रोड करोल बाग, दिल्ली से काबू किया गया। आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया। पूछताछ में आरोपी अमित शर्मा ने गुरुग्राम के थाना मानेसर, सेक्टर-56, सेक्टर-29 से गबन करने की तीन वारदात, दिल्ली से चोरी, गबन करने की 5 वारदात तथा उत्तर-प्रदेश से लूट की 1 वारदात को अंजाम देने का खुलासा किया है। आरोपी पहले भी 3 बार जेल जा चुका है तथा फरवरी माह में ही जेल से बाहर आया है। अमित शर्मा को वर्ष-2018 में भी गबन के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान आरोपी अमित शर्मा की गिरफ्तारी पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा 10 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ था। वहीं आरोपी संजय पर भी चोरी का सामान खरीदने के संबंध में 4 केस दिल्ली में दर्ज हैं।


पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यह पहले किसी दुकान/बेकरी की रेकी करता था तथा आसपास ऐसी बिल्डिंग देखा था जहां पर लिफ्ट की सुविधा हो। फिर दुकान के मालिक को सामान का बड़ा ऑर्डर देता था। इसके बाद यह सामान के पैसे किसी ऐसी जगह पर लेने के लिए बुलाता था जिस बिल्डिंग में लिफ्ट हो। जिससे कि इसको भगाने में आसानी हो जाए। यह बहाना बनाता था कि मोबाइल फोन घर पर भूल आया है तथा पैसे इसको इसके सीनियर या मालिक से मंगवाने हैं। इस बहाने से यह उस दुकानदार से उसका का मोबाईल फोन लेकर फोन पर बात करते-करते निकल जाता था। मोबाइल फोन को वह गफ्फार मार्केट में अपने साथी संजय को बेच देता था।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!