हाइवे में कट की मांग को लेकर धरना दे रहे किसानों का टिकैत ने किया समर्थन, धरने की बताई स्ट्रैटजी

Edited By Saurabh Pal, Updated: 02 Nov, 2023 05:45 PM

tikait supported the farmers protesting demanding cuts in the highway

बल्लभगढ़ के मोहना गांव में ग्रीन हाईवे पर कट की मांग को लेकर 17 दिन से धरना दे रहें हैं। इस दौरान धरनास्थल पर पहुंच कर किसान नेता राकेश टिकैत ने किसान और ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया।

फरीदाबाद (अनिल राठी): बल्लभगढ़ के मोहना गांव में ग्रीन हाईवे पर कट की मांग को लेकर 17 दिन से धरना दे रहें हैं। इस दौरान धरनास्थल पर पहुंच कर किसान नेता राकेश टिकैत ने किसान और ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया। वहीं किसानों ने टिकैत का जोरदार स्वागत किया। धरनास्थल पर किसानों संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा की कोई भी सरकार तब निरंकुश हो जाती है जब विपक्ष कमजोर होता है, फिर वह सरकार किसी की नहीं सुनती।

उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वह अपना धरना शांतिपूर्वक रखें। क्योंकि सरकार फरवरी से पहले दबाव में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि ग्रीन हाईवे के कट वाली जगह पर दाएं और बाएं 500 मी इधर और 500 मी उधर अपना झंडा लगाए जिससे ग्रीन हाईवे का काम बीच में रुक जाएगा और सरकार को मजबूर होना पड़ेगा। वहीं धरना स्थल पर आज करवा चौथ के दिन भी महिलाएं डटी रही और कहा की वह अपने त्योहार यहीं पर ही मनाएंगी।

धरना स्थल पर संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अपने ग्रीन हाईवे पर कट की मांग को लेकर बेवक्त पर धरना शुरू किया है, जबकि धरना फरवरी के महीने में शुरू करना था। क्योंकि सरकार फरवरी तक नहीं कोई बात करेगी और ना ही दबाव में आएगी । उन्होंने कहा कि जिस तरह पतंग के पेंच लगने पर ढील दी जाती है। उसी तरफ धरने को फरवरी तक धीरे धीरे आगे बढ़ाएं। वहीं उन्होंने कहां की धरने को ख्वाब पंचायत तक ही सीमित रखें और किसी भी राजनीतिक नेता को धरने पर मत बुलाए।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हरियाणा लड़ाकू क्षेत्र है। इसीलिए इन्होंने 6 महीने पहले ही अपनी लड़ाई शुरू कर दी। मैंने इन्हें समझाया है कि आपकी लड़ाई फरवरी के महीने में शुरू होगी। इसके बाद ही सरकार प्रेशर में आएगी। ट्रैक्टर प्रमुख के सवाल पर उन्होंने कहा की आने वाले समय में किसान का ट्रैक्टर ही आंदोलन में काम आएगा। राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया कि आने वाले चुनाव में वह कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे और अपना वोट जिसे देना होगा देंगे। क्योंकि वह चाहते हैं विपक्ष मजबूत होना चाहिए नहीं तो देश में तानाशाहों का जन्म होगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!