पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन का मॉडल स्ट्रैच तैयार किया जाएगा: गृह मंत्री

Edited By Isha, Updated: 21 Jun, 2022 09:07 AM

stretch of panipat jalandhar highway nh 44 section will be prepared

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा है कि पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन का मॉडल स्ट्रैच तैयार किया जाएगा और इस संबंध में सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य हेतू प्रक्रियाएं निविदाएं स्तर पर है।

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन का मॉडल स्ट्रैच तैयार किया जाएगा और इस संबंध में सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य हेतू प्रक्रियाएं निविदाएं स्तर पर है।  विज ने जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी ने उन्हें पत्र लिखकर सूचित किया है कि हरियाणा राज्य में पड़ने वाले पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन के सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य की प्रक्रिया जारी है और वर्तमान में इस कार्य के हेतू प्रक्रियाएं निविदाएं स्तर पर है। 

 विज ने बताया कि विगत दिनों उन्होंने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी को हरियाणा राज्य में पड़ने वाले पानीपत-जालंधर हाइवे (एनएच-44) सैक्शन के सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य के संबंध में एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा हाइवे पर सवारी गुणवत्ता, संकेत चिन्ह इत्यादि के कार्यों के होने से यात्रा सुलभ व सुरक्षित होने की भी प्रशंसा की थी। 

गृह मंत्री ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया था कि भारत के इस महत्वपूर्ण हाइवे का प्रयोग देश के उत्तरी राज्यों के सडक उपयोगकर्ता ज्यादातर करते हैं और उन्होंने इस हाइवे के पानीपत-जालंधर सैक्शन के सौंदर्यकरण व पौधारोपण के कार्य को एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश करने के लिए केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया था ताकि इस हाइवे के इस सैक्शन को मॉडल स्ट्रैच बनाया जा सकें। 
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!