Haryana Top10: संजय सिंह बने WFI के नए अध्यक्ष,ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने लिया कुश्ती से संन्यास, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Saurabh Pal, Updated: 21 Dec, 2023 10:08 PM

sanjay singh becomes the new president of wfi

बृज भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बन गए हैं। उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजय सिंह का अध्यक्ष पद के चुनाव में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण से मुकाबला था...

डेस्कः बृज भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बन गए हैं। उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजय सिंह का अध्यक्ष पद के चुनाव में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण से मुकाबला था। संजय डब्ल्यूएफआई की पिछली कार्यकारी परिषद का हिस्सा थे। वह 2019 से राष्ट्रीय महासंघ के संयुक्त सचिव भी थे। दूसरी तरफ श्योराण को देश के चोटी के पहलवानों का समर्थन हासिल है जिन्होंने बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। 

ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने लिया कुश्ती से संन्यास, जानें क्या है वजह

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने गुरुवार को बृज भूषण शरण सिंह के विश्वासपात्र संजय सिंह की भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत का विरोध करते हुए कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की। डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण के करीबी संजय गुरुवार को यहां हुए चुनाव में डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बने और उनके पैनल ने 15 में से 13 पद पर जीत हासिल की।

IPL में खेलेगा हरियाणा का छोरा, ऑलराउंडर अंशुल का Mumbai Indians टीम में हुआ चयन

देश को बेहतरीन खिलाड़ियों देने वाली हरियाणा की धरती से एक और लाल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जहां करनाल का छोरा अपने प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस में जलवा बिखेरने को तैयार है। अंशुल कंबोज ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिनका चयन इस बार आईपीएल में हुआ है। 

एक्शन में CM खट्टर: निगम कमिशनर और ज्वाईंट कमीश्नर की सैलरी काटने के दिए निर्देश, जानिए वजह

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रदेशभर में सफाई व्यवस्था को लेकर एक्शन में दिख रहे हैं। लगभग एक सप्ताह पहले जिला उपायुक्तों, जिला नगर आयुक्तों, नगर निगम आयुक्तों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री ने शहरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि वे स्वयं या अलग-अलग टीमें शहरों में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करेंगी।

कर्मचारी निर्दिष्ट पोर्टल खोलने की गुहार लगा रहे कर्मचारी को CM खट्टर ने दिया जवाब, बोले- एक सप्ताह से ज्यादा इंतजार नहीं

हरियाणा में वर्ष 2018 की भर्ती में चतुर्थ श्रेणी के 18,218 से अधिक पदों पर चयनित कर्मचारी कब से कर्मचारी निर्दिष्ट पोर्टल (Employee Designated Portal) खोलने की गुहार लगा रहे थे। इस संबंध में सरकार ने कुछ दिन पहले ही नोटिफिकेशन भी जारी कर दी, लेकिन लगातार इसे लेकर कर्मचारी  सीएम खट्टर से पोर्टल खोलने की  गुजारिश कर रहे थे। आज सीएम खट्टर द्वारा इसी तरह से की गई एक पोस्ट को उत्तर दिया। 

अवैध माइनिंग को लेकर धानक से भिड़ा शिकायतकर्ता, कहा- दुष्यंत, मंत्री और अधिकारियों की चल रही मिलीभगत

जिला कष्ट निवारण समिति की दादरी में बैठक लेने पहुंचे श्रम व रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ अवैध माइनिंग मामले को लेकर शिकायतकर्ता उलझ गए। मामला इतना गंभीर हो गया कि मंत्री ने शिकायतकर्ता को ही बैठक से बाहर करवा दिया।

चालक की शिकायत बबली की गाड़ी के सामने आए ग्रामीणों को पुलिस पकड़ा, थाने का गेट बंद कर किसानों ने दिया धरना

पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली आज टोहाना के गांवों में विकास कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान 2 लोग उनकी गाड़ी के सामने आ गए। जिसके बाद चालक सुखदेव की शिकायत पर दोनों लोगों के खिलाफ गाड़ी के आगे आकर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

रेवाड़ी में झाड़ली थर्मल प्लांट जाने वाले रेलवे ट्रैक ग्रामीणों ने किया जाम, बोले- 8 साल में गंदे पानी से बर्बाद हो गए खेत

जिले के कोसली कस्बा स्थित गांव लिलोढ़ में ग्रामीणों ने झाड़ली थर्मल पावर प्लांट की तरफ जाने वाले रेलवे टैक को जाम कर दिया है। बड़ी संख्या में ग्रामीण ट्रैक पर जुटे हुए हैं। ग्रामीणों को समझाने के लिए कोसली के SDM जयप्रकाश पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की।

अब चौटाला के गढ़ में दम दिखाएंगे हुड्डा पिता-पुत्र, 24 को सिरसा में ‘किसान-मजदूर जनआक्रोश रैली

आने वाली 24 तारीख को हरियाणा के अंतिम छोर और तीन राज्यों की सीमा पर बसे सिरसा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा किसान-मजदूर जन आक्रोश रैली करने जा रहे हैं। इस रैली की सफलता को लेकर दोनों पिता-पुत्र में इतनी तन्मयता दिख रही है कि दीपेंद्र हुड्डा कई बार सिरसा का दौरा कर चुके हैं और बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके यह कह चुके हैं...

दिग्विजय चौटाला का बयान, बोले- उपराष्ट्रपति के अपमान पर ताली पीटकर दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा को किया शर्मसार  

ननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने विपक्षी सांसदों द्वारा देश के महामहिम उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अपमान करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कांग्रेस की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि विपक्षी सांसद द्वारा किसान वर्ग से जुड़े उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करना और कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा नकल की वीडियो बनाना और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा द्वारा तालियां बजाकर 

ठेके पर भर्ती करके युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही सरकार : हुड्डा

हरियाणा के पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही को लेकर कहा कि कांग्रेस ने जनहित के मुद्दों को उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, सरकार ने विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों के सही जवाब नहीं दिए।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

​​​​​​​

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!