भाजपा की हैट्रिक का श्रेय सबसे ज्यादा हुड्डा पिता-पुत्र को :संजय भाटिया

Edited By Isha, Updated: 11 Oct, 2024 07:11 PM

sanjay bhatia taunt on hooda father son

हरियाणा में पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी ने लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के लिए प्रचंड जीत हासिल की है। ऐसे में जहां कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के खेमों में उदासी का माहौल है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के दम...

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी ने लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के लिए प्रचंड जीत हासिल की है। ऐसे में जहां कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के खेमों में उदासी का माहौल है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के दम पर बनाए गए इस इतिहास के हर एक क्षण को यादगार बनाना चाहती है।

यहीं कारण है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य और यादगार बनाने के लिए जहां प्रशासनिक अधिकारियों की टीम जुटी हुई है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी अपने वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटी इस काम के लिए लगाई गई है। इसी कड़ी में करनाल के पूर्व सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजय भाटिया ने पंचकूला में नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति तैयार की। ऐसे में शपथ ग्रहण की तैयारियों के साथ उसमें आने वाले नेताओं को लेकर हमने संजय भाटिया से खास बातचीत की। संजय भाटिया ने भी एक परिपक्व राजनेता की तरह हर सवाल का बखूबी जवाब दिया।

सवालः-शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर क्या कहेंगे ?
जवाबः-
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है कि वह इस शपथ ग्रहण समारोह को लाइव देख पाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, हर कोई उन्हें देखना चाहता है। इसीलिए कार्यकर्ताओं में इतना जोश है। चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। उनका आना-जाना सही से हो और कार्यक्रम स्थल पर कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था सही हो, इन सब कार्यों की चिंता के लिए पार्टी की ओर से हम लोग यहां मंत्रणा कर रहे हैं।

सवालः-15 अक्टूबर के कार्यक्रम को लेकर क्या जानकारी है ? मुख्य सचिव की ओर से पत्र जारी किया गया है, लेकिन कोई समय नहीं दिया गया है ?
जवाबः-
अभी तक अधिकारिक रूप से समय और तारीख की कोई पुष्टि नहीं है। एक संभावित तारीख आई है। इसलिए हमने पार्टी के नजरिए से उसी हिसाब से तैयारी शुरू कर दी है। इच्छा है कि सभी साधु-संत, सामाजिक संस्थाएं इसमें भाग लें। भले ही यह मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारो है, लेकिन पूरा हरियाणा इस बात के लिए संकल्पित है कि अब हरियाणा को और तेजी से नए हरियाणा की ओर अग्रसर करेंगे। यह हम सबका सामूहिक संकल्प भी होगा।

सवालः-बीजेपी की हैट्रिक का श्रेय किसे देंगे ?
जवाबः-
भारतीय जनता पार्टी की हैट्रिक का श्रेय सबसे ज्यादा हुड्डा पिता-पुत्र को देना चाहूंगा, जिन्होंने अपनी अति महत्वकांक्षा के चलते, उनमें इतना अहंकार, इतना घमंड आ गया कि आम जनता को भी चैलेंज करने लग गए कि हम आ रहे हैं, हम आ रहे हैं, आएंगे और आपकों देखेंगे। हमने लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। इथना अहंकार कांग्रेस के लोगों में आ चुका था। चुनाव वाले दिन भी एक गरीब के साथ लड़ाई की। एक-दूसरे पर ही कटाक्ष कर रहे थे। मैं ये समझता हूं कि बीजेपी ने 10 साल में जिस ईमानदारी का परिचय देते हे बिना पर्ची-खर्ची के नौकरी दी और संकल्प दोहराया कि तीसरी बार आने पर भी वहीं करेंगे, लेकिन कांग्रेस के कुछ लोग पहले अने फिर अपने परिवार का घर भरने की बात कर रहे थे, एक नेता 50 वोट पर नौकरी देनी का बात कर रहा था, इनमें होड लगी हुई थी बंदरबांट और बेईमानी का सीधा प्रदर्शन था।

कांग्रेस के भ्रष्टाचार का सीधा प्रदर्शन था। मै अपने को फायदा और नौकरी दूंगा। कहीं ना कही उन्होंने जातिवाद पर भी लोगों के बीच बहुत जहर घोलने का काम किया। उसे हरियाणा की प्यार करने वाली जनता ने पूरी तरह से नकार दिया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने जिस लगन के साथ मेहनत करते हुए खुद को समाज के साथ जोड़े रखा, जिस तेजी के साथ 56 दिन के भीतर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दिन-रात की परवाह किए बिना जनता के साथ जुडावा किया। ये कईं बाते थी, जिससे जनता जुड़ी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर विधानसभा को टच किया। सभी 90 विधानसभा के उम्मीदवार उनके पास आए और वहां के लोग भी आए। इसके साथ ही अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और बीजेपी का पूरा नेतृत्व हरियाणा में इतिहास बनाने के लिए पूरे जोश के साथ आया और तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने का इतिहास बीजेपी ने बनाया।

सवालः-कुमारी सैलजा की भी अनदेखी की गई, वह कारण भी चर्चा में आया।
जवाबः-
देखिए, वह हमारी बहन है। सैलजा जी और जिस प्रकार से उन पर जाति सूचक टिप्पणियां की गई, मैं समझता हूं बहुत शर्मनाक है। यह जो कांग्रेस के अंदरूनी कल्चर है, जो छोटी मानसिकता है। उनहोंने दर्शाई, जिसे समाज ने नकार दिया। सैलजा जी बहुत ही सभ्य और अच्छी नेता है। भले ही वह विपक्ष की नेता है, लेकिन उनके शब्द हमेशा सभ्यता के होते हैं। इस बात को समाज ने बुरा माना कि किस प्रकार के घटिया शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं तो हर चीज की रिएक्शन थी। 

सवालः-वोट प्रतिशत के हिसाब से इनेलो और जेजेपी दों पर सिंबल की तलवार लटक सकती है ? ऐसी सूचना आ रही है ?
जवाबः-
इस बारे में मुझे ज्यादा टेक्निकल जानकारी नहीं है। वह तो चुनाव आयोग देखेगा कि कितने प्रतिशत वोट लेने थे और कितने प्रतिशत लिए हैं। मैं समझता हूं कि यह चुनाव सीधा-सीधा बीजेपी और कांग्रेस के बीच था। यह चुनाव सीधा-सीधा क्षेत्रवाद के खिलाफ था। यह सीधा-सीधा चुनाव जातिवाद की बात के खिलाफ था, जिन्होंने पिछले कईं सालों में हरियाणा को भ्रष्टाचार के खड्डे में डाला उन लोगों के खिलाफ यह चुनाव था। इन सारी चीजों का फायदा बीजेपी को मिला।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!