Haryana Top10:मुख्यमंत्री ने निभाया वादा; हरियाणा के चौकीदारों का बढ़ा ₹4000 मानदेय, इस माह से एरियर भी मिलेगा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Saurabh Pal, Updated: 09 Feb, 2024 10:07 PM

salary of haryana watchmen increased by rs 4000

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के चौकीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। चौकीदारों के मानदेय में 4 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। सरकार द्वारा शुक्रवार को इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया। गौरतलब है कि हरियाणा में चौकीदारों का मानदेय 7 हजार रुपये था...

डेस्कः हरियाणा सरकार ने प्रदेश के चौकीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। चौकीदारों के मानदेय में 4 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। सरकार द्वारा शुक्रवार को इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया।  गौरतलब है कि हरियाणा में चौकीदारों का मानदेय 7 हजार रुपये था। अब इन्हें 11 हजार रुपये महीने वेतनमान मिलेगा। चौकीदारों सरकार द्वारा 3 महीने का एरियर भी देगी। यह बढ़ा हुआ वेतनमान नवंबर 2023 से मिलेगा।

CM खट्टर का बड़ा एक्शन, भिवानी नायब तहसीलदार और पटवारी को किया निलंबित, जानिए वजह

हरियाणा सरकार ने एक शिकायतकर्ता की संपत्ति का इंतकाल देरी से करने और गलत कार्यवाही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के मामले में भिवानी के नायब तहसीलदार आलमगीर और पटवारी ललित कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। 

 किसानों का दिल्ली कूच : DGP बोले- इन सोशल साइट्स पर पुलिस देगी ट्रैफिक तथा अन्य अपडेट, आमजन बनाए रखें शांति

किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है ऐसे में पुलिस महानिदेशक  शत्रुजीत कपूर ने आमजन से अपील की है कि वे प्रदेश  में शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखें और किसी के बहकावे में आकर कानून व्यवस्था को बाधित ना होने दें।

गृहमंत्री विज ने केंद्र से मांगी फोर्स की कंपनियां, कहा- भंग नहीं होने देंगे प्रदेश की शांति

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आगामी 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली के कूच के संबंध में कहा कि ‘‘हम अपने प्रदेश की शांति व्यवस्था को पूरी तरह से बनाए रखेंगे और किसी भी प्रकार से उसको भंग नहीं होने देंगें’’।

सिरसा से 250 ट्रैक्टरों का काफिला तैयार, किसान बोले- लाठी चले या गोली दिल्ली जाएंगे जरूर

 एमएसपी गारंटी कानून सहित विभिन्न लंबित मांगो को मनवाने के लिए किसानों की तरफ से 13 फरवरी को दिल्ली कूच की तैयारी चल रही है। वहीं हरियाणा पुलिस की तरफ से किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए अपने तौर पर बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं।

सैनिक की शिकायत पर गृह मंत्री बोले, “अनिल विज बैठा है तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं”

 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कुरुक्षेत्र के एसपी को कुरुक्षेत्र में बाइक व नकदी छीनने के मामले में केस दर्ज नहीं करने वाले कुरुक्षेत्र आदर्श थाने के आईओ (जांच अधिकारी) को निलंबित करने के निर्देश दिए। 

सीताराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग मामले में SP की बदमाशों को चेतावनी, भय फैलाने की कोशिश ना करें...बख्शा नहीं जाएगा

 रोहतक जिले के सांपला में सीताराम हलवाई की दुकान पर हुई फायरिंग और रंगदारी मांगने के मामले में एसपी हिमांशु गर्ग मौके का मुआयना करने पहुंचे और बदमाशों को सीधी चेतावनी दे दी 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने रद्द किया ईडी का अरेस्ट-रिमांड आदेश

इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने ED के गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को रद्द कर दिया है।  बता दें कि पूर्व विधायक को ई़डी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

Burning train: बठिंडा-दिल्ली इंटरसिटी के इंजन में लगी आग, यात्रियों में रहा अफरा तफरी का माहौल

जिले के बहादुरगढ़ में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है। मिली जानकारी के अनुसार बठिंडा-दिल्ली इंटरसिटी ट्रेन के इंजन में आग लग गई। आग ट्रेन के पिछली साइड में लगे इंजन के केबिन में लगी थी। ट्रेन के इंजन से धुआं उठता देख किसी अनहोनी की आशंका के चलते अफरा तफरी मच गई।

लंबा इंतजार होगा खत्म! 16 फरवरी को एम्स का शिलान्यास करेंगे PM मोदी, आचार संहिता लगने से पहले BJP खेलेगी बड़ा दांव

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिरकार हरियाणा के रेवाड़ी में बनने वाले देश के 22वें एम्स का शिलान्यास हो जाएगा। 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी नींव रखेंगे। PM का दौरा फाइनल होते ही प्रदेश सरकार की तरफ से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

किसानों का दिल्ली कूचः सड़क से लेकर नदी तक पुलिस का पहरा, कंटीले तारों और बैरीकेड्स से सजा शंभू बॉर्डर

 किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। पिछली बार की तरह कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस ने पहले ही तैयारियां शुरू कर दीं हैं। शम्भू बॉर्डर पर पुलिस अधिकारी समय समय पर निरीक्षण कर रहे हैं तो वहीं पुलिस कर्मचारी जमकर अभ्यास भी कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!