मुख्यमंत्री के रूप में मनोहर लाल का चयन होते ही घरौंडा का कायाकल्प हुआ था शुरू: हरविंदर कल्याण

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 09 Apr, 2024 04:37 PM

rejuvenation of gharaunda as soon as manohar lal was selected as cm

घरौंडा से विधायक हरविंदर कल्याण ने पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान करनाल से भाजपा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ में जमकर कसीदे कसे। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र घरौंडा की हालत 2014 से पहले क्या थी, यह जग जाहिर है।

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): घरौंडा से विधायक हरविंदर कल्याण ने पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान करनाल से भाजपा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ में जमकर कसीदे कसे। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र घरौंडा की हालत 2014 से पहले क्या थी, यह जग जाहिर है। उनका क्षेत्र छोटी-छोटी चीजों और सुविधाओं के लिए तरसता रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में जब मनोहर लाल का चयन हुआ उसी दिन से घरौंडा का कायाकल्प होना शुरू हो गया। आज मेरे विधानसभा क्षेत्र के हर गांव का हर व्यक्ति मानता है कि खूबसूरत और सुविधाओं से परिपूर्ण घरौंडा मनोहर लाल की देन है। चाहे लड़कियों के कॉलेज की बात हो या स्कूल की, दो आईटीआई मंजूर हुए, 16 स्कूल अपग्रेड हुए, आठ पावर हाउस नए बनाए गए, नई सड़कों का निर्माण हुआ, 23 नए पुलों का निर्माण मनोहर लाल की दिन है, चाहे नया बस अड्डा हो, नए रेस्ट हाउस और किसान भवन की बात हो, नए रजवाहों की बात हो या नरकीय जीवन जीने वाली 45 कॉलोनी को अप्रूव्ड करके विकास कार्य करने की बात हो, यह सब मनोहर लाल के आशीर्वाद से हो पाया है।

 मेरे क्षेत्र में मनोहर द्वारा करवाए गए कार्यों की गिनती नहीं हो सकती : कल्याण

 कल्याण ने कहा कि पक्के पुल पर फ्लाईओवर का काम हो या कम्बोहपुर गांव में अंडरपास बना हो, मेडिकल यूनिवर्सिटी का निर्माण, एनसीसी अकैडमी जैसी बड़ी देन मनोहर लाल ने घरौंडा विधानसभा को दी हैं जो 20 गांव लंबे समय से घरौंडा से कटे हुए थे जिनके पास रास्ता नहीं था, वह भी मुख्यमंत्री रहने के दौरान मनोहर लाल ने बनाए। कल्याण ने बताया कि तत्कालीन रेलवे मंत्री चौधरी बंसीलाल के सामने इन 20 गांव के लोगों ने थोड़ी सी जमीन रेलवे से दिलवाकर सड़क बनाने की मांग की थी लेकिन उन्होंने इसके लिए साफ मना किया था, मुख्यमंत्री रहने के दौरान भी बंसीलाल के आगे यह बात रखी गई थी लेकिन उन्होंने 1 इंच भी जमीन नहीं देने की बात कही उन्होंने यह कहा कि रेलवे इस प्रकार से 1 इंच भी जमीन नहीं देता, लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेलवे से लेकर यह जमीन दी और रास्ते बन पाए। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने जितने कार्य मेरे विधानसभा क्षेत्र में करवाए उनकी कोई गिनती भी नहीं करवा सकता। 

मुख्यमंत्री पद छोड़ एक साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाना एक त्यागी पुरुष का कार्य : कल्याण

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में घरौंडा की पब्लिक हेल्थ सबडिवीजन को भिवानी ट्रांसफर कर दिया गया था, 2002 में दो पीएचसी मंजूर हुई लेकिन एक भी नहीं बनाई गई, कोहंड में आईटीआई मंजूर हुई गांव वासियों ने जमीन तक दे दी लेकिन आजतक आईटीआई नहीं बनी, यह सारा फर्क हर आम आदमी को समझ में आ रहा है। मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री पद छोड़कर एक साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाया उन्होंने खुद अपने हाथों से उन्हें तराशने का काम किया है। 

मेरा एक ही लक्ष्य, मनोहर लाल लोकसभा चुनाव जीतें और केंद्र में जाकर देश की सेवा करें : कल्याण

कल्याण ने मोदी - मनोहर में बड़ी त्याग की भावना बताते हुए कहा कि 2009 में मैंने घरौंडा से चुनाव लड़ा तो 29000 वोट मुझे मिले मैं चुनाव हार गया था। उसके बाद भाजपा में शामिल हुआ, 24 साल के राजनीतिक और सामाजिक सफर के बाद मनोहर आशीर्वाद से मुझे टिकट मिला और मुझे विधायक बनने का मौका मिला। इनके आशीर्वाद से मैं लगातार लोगों की सेवा की, जो कर सकता था वह किया। 2009 में हुई हार शायद इसलिए अच्छी थी क्योंकि मैं इतना कार्य उस दौरान नहीं कर सकता था। उन्होंने कहा कि दूसरी बार भी मैं विधायक बना, मुझे पार्टी ने पूरा मान सम्मान दिया, आज मेरा एक ही लक्ष्य है कि मनोहर लाल यहां से लोकसभा चुनाव जीतें और केंद्र में जाकर देश की सेवा करें। 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!