Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 08 Jun, 2019 09:00 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 08 june

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चुनाव से पहले 25000 युवाओं को मिलेगा 'मनोहर' तोहफा
झज्जर में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दौरान सीएम मनोहर खट्टर ने घोषणा करते हुए 25000 युवाओं को 'मनोहर' तोहफा दिया है। दरअसल सीएम द्वारा घोषणा की है कि जल्द ही 5000 पुलिस की भर्तियां और 20000 अन्य भर्तियों की घोषणा अगलो सप्ताह तक की जाएगी। झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर आज पूरी तरह लोस चुनावों में प्रदेश की दस की दसों सीटों पर जीत दर्ज करने की खुशी के  रंग में रंगे नजर आए।

बीजेपी में शामिल हुए इनेलो के विधायक बलवान दौलतपुरिया, विधायक पद से दिया इस्तीफा
लोकसभा चुनावों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद हरियाणा के विपक्षी दलों में भगदड़ मची हुई है। इसी कड़ी में फतेहाबाद से इनैलो के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया भाजपा में शामिल हो गए हैं। शुक्रवार को फतेहाबाद पहुंचे सीएम मनोहरलाल खट्टर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने इनैलो विधायक को भाजपा जॉइन करवाई। बात करते हुए बलवान सिंह दौलतपुरिया ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है।

मासूम की बेरहमी से हत्या मामला : 'भाजपा के नेता दे रहे हैं रेपिस्टों को बढ़ावा'
अलीगढ़ में मासूम बच्ची के साथ रेप बाद में बेरहमी से हत्या करने के मामले ‘आप’ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने कहा कि भाजपा के नेता रेपिस्टों को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं, इनके नेता जेल में हत्या व बलात्कार के आरोपियों से मिलने जाते हैं। जिससे ऐसे अपराध करने वालों का हौसला बढ़ता है। वहीं मासूम बच्ची की बेरहमी से हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग भी की।

3 साल की बच्ची को इंसाफ दिलवाने के लिए उठी आवाज, न्याय की मांग में लिखा खून से लैटर
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक 3 साल की बच्ची से पहले रेप बाद में नृशंस हत्या के मामले में दोषियों को सजा दिलवाने और बच्ची को इंसाफ दिलवाने की मांग जींद के लोगों और बच्चों ने आवाज उठाई है। शनिवार को जींद के एक निजी एकेडमी के बच्चों ने प्रदर्शन कर पीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई कि बच्ची के हत्यारों को सजा-ए-मौत की सजा दी जाए।

बुजुर्ग महिला को मिलेगा न्याय!, पुलिस की हिरासत में अत्याचारी बहू
महेंद्रगढ़ जिले के गांव निवाजनगर में एक बुजुर्ग महिला के पिटाई वाले वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन ने कार्रवाई के आदेश दिए।जिसके बाद पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए सुबह करीब 4 बजे आरोपी महिला कांता को उसके भाई के घर वजीराबाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। जिसको कोर्ट नारनौल पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चमत्कारी पानी पर प्रशासन ने लगाया प्रतिबंध, दूरदराज से आए लोगों ने की पानी की मांग
लोगों का मानना है कि रेवाड़ी के गांव गुजरीवास में पिछले 5 महीनों से एक ट्यूबेल से शुगर ठीक करने वाला कथित चमत्कारी पानी निकल रहा है। जिस पानी के पीने से लोगों को शुगर जैसी बीमारी से छुटकारा मिल रहा है। यहीं नहीं जोड़ों में दर्द और खुजली जैसी बीमारियों में भी राहत मिल रही है। लेकिन प्रशासन ने इस पानी की जांच स्वास्थ्य विभाग और जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाई है। जिसमें बैक्टीरिया की मात्रा बहुत अधिक बताई जा रही है। 

जेल में बंद एसआई ने किया सुसाईड, भतीजे की हत्या के मामले में था बंद
दिल्ली पुलिस में सब-इंसपैक्टर के पद पर तैनात रहे झज्जर के गांव खरहर निवासी हत्यारोपी ने शनिवार को जेल में बने शौचालय में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान सतबीर पुत्र शिवनारायण निवासी गांव खरहर जिला झज्जर के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस का यह सब-इंसपैक्टर पिछले करीब पांच माह से अपने भतीजे की हत्या के मामले में झज्जर की दुलीना जेल में बंद था।

निजी स्कूल में लगी भीषण आग, दो बच्चों सहित हादसे में चार लोग झुलसे
फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी स्थित एक निजी स्कूल में सुबह आग लग गई और आग लगने से आसपास के लोगों में भगदड़ भी मच गई। कुछ ही देर में यह आग पड़ोस की एक कपड़े की दुकान तक पहुंच गई और कपड़े की दुकान को भी पूरी तरह से नष्ट कर दिया। रास्ते छोटे होने के कारण दमकल कर्मियों को घटनास्थल तक पहुंचने में समय लग गया। जानकारी के अनुसार स्कूल परिसर में सो रहे दो बच्चों सहित हादसे में चार लोगों के झुलसे हैं। जिन्हें उपचार के लिए फरीदाबाद के सिविल बादशाह खान अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

सरकारी नौकरी के नाम पर 41 बच्चों से ठगे 38 लाख, पुलिस मामले की जांच जुटी
सोनीपत के कुंडली थाना में धोखाधड़ी के दो मामले सामने आए हैं। पहले मामले में सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर 41 बच्चों से 38 लाख की ठगी का मामला सामने आया हे। वहीं दूसरे मामले में एक कोल्ड स्टोर के मालिक द्वारा अपने दूसरे पार्टर के खिलाफ धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी व मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान करने का मामला सामने आया है। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

BSF के शहीद विजेंद्र का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
जींद के ईगराह गांव के बीएसएफ के जवान विजेंद्र की जम्मू कश्मीर के अवंतीपोर में डयूटी के दौरान गोली लगने से मौत के बाद शुक्रवार देर रात उनके पैतृक गांव ईगराह में पूरे सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ विजेंद्र का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार से पहले गांव में परिजनों ने विजेंद्र की मौत पर संदेह जताते हुए एक बार अंतिम संस्कार से मना कर दिया था, लेकिन मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी सूझ-बूझ से परिजनों को शहीद के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार करने में कामयाबी हासिल कर ली। विजेंद्र को बीएसएफ के जवानों ने हवा में गोलियां दाग कर अंतिम सलामी दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!