फिरौती मांगने वाला 'मूसा गैंग' का आरोपी गिरफ्तार; कॉल कर मांगे थे 10 लाख, जान से मारने की भी दी धमकी

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 17 Jun, 2024 04:53 PM

ransom accused of  musa gang  arrested

हरियाणा में फिरौती मांगने वाले आरोपियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई करती नजर आ रही है, वहीं पूंडरी निवासी एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए फिरौती मांगने के मामले में कार्रवाई करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम ने मूसा गैंग के एक आरोपी धर्मबीर को...

कैथल (जयपाल रसूलपुर): हरियाणा में फिरौती मांगने वाले आरोपियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई करती नजर आ रही है, वहीं पूंडरी निवासी एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए फिरौती मांगने के मामले में कार्रवाई करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम ने मूसा गैंग के एक आरोपी धर्मबीर को गिरफ्तार किया है।

प्रेस वार्ता दौरान डी.एस.पी ललित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पूंडरी निवासी एक व्यक्ति की शिकायत अनुसार 28 मई को उसके पास एक विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई कि मैं नवीन टयोंठा बोल रहा हुं, मेरे को 10 लाख रुपए दे दे नहीं तो मैं तेरे को व तेरे परिवार के किसी भी सदस्य को मरवा दुंगा। फिर 30 मई को दोबारा उसी की उसके पास फिरौती के लिए कॉल आई। जो शिकायतकर्ता ने डर के मारे बदमाश के कहने पर भेजे गए एक बाइक सवार को पाई रोड़ पूंडरी पर 1 लाख रुपए दे दिए। एक लाख रुपए देने के बाद भी फिरौती की धमकी भरे कॉल जारी रहे। जिस बारे पीड़ित ने थाना पूंडरी में आरोपी के खिलाफ फिरौती मांगने का मामला दर्ज करवाया गया।

PunjabKesari

पिस्तौल और कारतूस बरामद

डीएसपी ने बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट को सौंपी गई और आरोपियों को जल्द से जल्द की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए। इसके बाद 16 जून की शाम स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट प्रभारी एस.आई रमेश कुमार की अगुवाई में एच.सी मनीष कुमार, एच.सी तरशेम कुमार द्वारा मुस्तैदी का परिचय देते हुए योजनाबद्ध तरीके से ट्यौंठा गांव में फिरौती के पैसे लेने आया आए आरोपी गांव भाणा निवासी धर्मबीर (पुत्र मदन) को काबू कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त बाइक व एक अवैध लोडेड पिस्तौल और 2 कारतूस बरामद किया गया।

मूसा भाई गैंग में शामिल है आरोपी

डीएसपी ने बताया कि आरोपी धर्मबीर उपरोक्त फिरौती की रकम मांगने वाले मुख्य आरोपी नवीन पुत्र बाबू राम निवासी ट्यौंठा का साथी है। और आरोपी नवीन विदेश में बैठकर मूसा भाई गैंग के नाम से गिरोह को ऑपरेट कर रहा है, वहीं धर्मबीर भी उक्त गैंग में शामिल है। आरोपी नवीन करीब 2 साल से विदेश में है। और आरोपी धर्मबीर उपरोक्त नवीन के कहने पर 3 जून को पीडित से 1 लाख रुपए की फिरौती की रकम लेकर गया था। जिसके बाद दोबारा 16 जून को पीड़ित से बकाया फिरौती की रकम लेने के लिए आया था। जोकि स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम द्वारा काबू कर लिया गया।

19 मार्च को युवक पर चलाई थी गोली

डीएसपी ने बताया कि जांच के दौरान ये भी सामने आया कि आरोपी नवीन द्वारा 19 मार्च को भी टयौंठा निवासी गोपाल पर गोली चलवाई गई थी। आरोपी नवीन विदेश में बैठकर अपने द्वारा बनाई गई मूसा भाई गैंग को ऑपरेट कर रहा है और अपनी गैंग में शामिल अन्य व्यक्तियों की मार्फत अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है।

दो दिन के रिमांड पर आरोपी

बता दें कि नवीन पर हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, फिरौती मांगने के करीब 5 मामले दर्ज है। डीएसपी ने कहा कि उक्त गिरोह में शामिल सभी आरोपियों को काबू करके सलाखो के पिछे भेजा जाएगा। आरोपी धर्मबीर का न्यायालय से 2 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!