राई तहसीलदार पर रिश्वत मांगने का आरोप, ऑडियो वायरल

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 01 Aug, 2018 10:12 AM

rai tahsildar charged for demanding bribe

3 दिन पहले राई तहसील में नोटरी का कार्य करने वाली एक महिला अधिवक्ता ने राई तहसीलदार पर रिश्वत मांगने के जो आरोप लगाए थे, उनसे संबंधित एक ऑडियो मंगलवार को खूब वायरल हुआ। ऑडियो ....

सोनीपत(पवन राठी): 3 दिन पहले राई तहसील में नोटरी का कार्य करने वाली एक महिला अधिवक्ता ने राई तहसीलदार पर रिश्वत मांगने के जो आरोप लगाए थे, उनसे संबंधित एक ऑडियो मंगलवार को खूब वायरल हुआ। ऑडियो में तहसीलदार महिला से रजिस्ट्री की एवज में 60 हजार रुपए मांग रहा है। मामले की शिकायत कष्ट निवारण समिति के अलावा सी.एम. विंडो पर भी दी गई थी लेकिन फिलहाल मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, तहसीलदार ने आरोपों को सिरे से नकारा है। 

राई तहसील में नोटरी के रूप में काम करने वाली महिला अधिवक्ता सुनीता दहिया ने 4 दिन पहले सोनीपत में परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में मंत्री कृष्ण पंवार के सामने शिकायत देते हुए आरोप लगाया था कि राई क्षेत्र का तहसीलदार हवा सिंह एक सेल डीड पर हस्ताक्षर करने की एवज में 60 हजार रुपए मांग रहा है। मंत्री ने इस मामले में जांच करवाने की बात कही थी। वहीं, शिकायत सी.एम. विंडो पर भी लगाई गई थी लेकिन 4 दिन बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो महिला ने वह ऑडियो वायरल कर दिया जिसमें तहसीलदार व महिला के बीच प्लाट की सेल डीड (रजिस्ट्री) को लेकर वार्तालाप हुआ है। 

इस ऑडियो में महिला अधिवक्ता सुनीता तहसीलदार हवा सिंह से सेल डीड पर हस्ताक्षर करने को कह रही है लेकिन तहसीलदार उस पर हस्ताक्षर करने से साफ इंकार कर रहा है। ऑडियो में तहसीलदार कह रहा है कि प्लाट 300 वर्गगज से ज्यादा का है, ऐसे में 200 रुपए प्रति वर्गगज के हिसाब से 60 हजार रुपए से ज्यादा बनते हैं। महिला ने तर्क दिया कि वे केवल अपनी नोटरी फीस पार्टी से ले रही है, बाकी रजिस्ट्री का कोई पैसा नहीं लगता लेकिन तहसीलदार जिद पर अड़ा रहता है और पैसे नहीं देने की स्थिति में वह खरीददार पार्टी से मिलवाने की बात कहता है। 

तहसीलदार ने ऑडियो में कहा है कि वह उसे खरीददार पार्टी से मिलवा दे, महिला अधिवक्ता की 10 हजार रुपए फीस उसके पास पहुंच जाएगी। वहीं, इस मामले में तहसीलदार हवा सिंह का कहना है कि उन्होंने किसी से कोई रिश्वत नहीं मांगी है। डी.सी. साहब इस मामले की जांच करवाएंगे, जिसके बाद सच और झूठ का फैसला हो जाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!