रक्षाबंधन पर प्रदीप गिल ने लिया बड़ा संकल्प, कहा- जरूरतमंद बहनों की पढ़ाई और शादी में करेंगे मदद

Edited By Saurabh Pal, Updated: 19 Aug, 2024 09:15 PM

pradeep gill got rakhi tied by hundreds of sisters in jind area

रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर जींद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जींद विधानसभा सीट के प्रबल दावेदार, प्रदीप गिल के कार्यालय में एक भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जींद से बहनें...

जींद(अमनदीप): रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर जींद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जींद विधानसभा सीट के प्रबल दावेदार, प्रदीप गिल के कार्यालय में एक भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जींद से बहनें, जिनमें 36 बिरादरी की महिलाएं शामिल थीं, अपने भाई प्रदीप गिल को राखी बांधने के लिए अर्बन स्टेट 1289 में स्थित उनके कार्यालय पर एकत्रित हुईं।

यह कार्यक्रम न केवल धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का था, बल्कि सामुदायिक सौहार्द और सामाजिक एकता का प्रतीक भी बना। विभिन्न जातियों और समुदायों की बहनों ने मिलकर प्रदीप गिल को राखी बांधकर उनके प्रति अपनी गहरी भावनाओं का प्रदर्शन किया। यह दृश्य न केवल भावुकता से भरा था, बल्कि इसमें एकता और भाईचारे का अद्भुत संदेश भी समाहित था।

PunjabKesari

विशेष रूप से इस आयोजन की शोभा तब और बढ़ गई जब मुस्लिम बहनों ने भी अपनी सद्भावना का परिचय देते हुए प्रदीप गिल को राखी बांधी। रेनू शेखू के नेतृत्व में आईं इन बहनों ने प्रदीप गिल को अपना भाई मानते हुए उन्हें राखी बांधी और इस तरह उन्होंने सांप्रदायिक एकता का एक मिसाल पेश किया।

कार्यक्रम में प्रदीप गिल ने अपने वक्तव्य में कहा, "आज हर वार्ड और गांव से मेरी बहनों ने मुझे हमेशा मजबूत किया है। चाहे मेरी हरियाणा मांगे हिसाब पद यात्रा रही हो, संघर्ष हो, या चुनाव, उनकी आशीर्वाद और प्यार हमेशा मेरे साथ रहा है।परिवार सिर्फ खून के रिश्तों से नहीं बनता, समाज में जो रिश्ते मिलते हैं, वह भी परिवार का हिस्सा होते हैं। कभी-कभी खून के रिश्ते भी उतनी मदद नहीं कर पाते जितनी ये साथी, भाई-बहन करते हैं।

आज रक्षाबंधन पर मैंने इन बहनों को न्योता दिया कि हम मिलकर यह त्यौहार मनाएं और एक प्रण लें। यह कोई दिखावा नहीं है। हम बहनों की पढ़ाई और शादी में मदद करेंगे, और उनकी आर्थिक दिक्कतें दूर करेंगे।यह कोई राजनीतिक मंच नहीं है, बल्कि उन बहनों का सम्मान है जिन्होंने मेरी हर मुश्किल घड़ी में साथ दिया है। मैंने इस त्यौहार को मनाया और प्रण लिया कि हम जरूरतमंद बहनों के साथ खड़े होंगे।"इस कार्यक्रम में संतोष, सुमन, प्रीती, कविता, केलो, ममता, राधा, ईशु, रेखा, निधि, मुस्कान, आरजू, काजल, साक्षी, दुर्गा व अन्य बहनें मौजूद रही।

यह आयोजन जींद क्षेत्र में एक नया अध्याय लिख गया, जहां विभिन्न समुदायों की बहनों ने एक साथ मिलकर भाईचारे का जश्न मनाया और प्रदीप गिल के प्रति अपने असीम विश्वास और समर्थन को दोहराया। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम ने प्रदीप गिल की लोकप्रियता और जनसमर्थन को और भी अधिक मजबूत कर दिया है, और यह स्पष्ट संकेत दिया है कि वे जींद विधानसभा में एक प्रबल दावेदार के रूप में उभर रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!