किसानों के कूच को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, पानीपत में SP अजीत ने संभाली कमान

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Feb, 2024 07:39 PM

police administration alert regarding farmers sp ajit takes command in panipat

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा जबरदस्त तैयारी की जा रही है। बैरिकेडिंग से लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। हरियाणा, पंजाब और हरियाणा, दिल्ली के बॉर्डर पर पुलिस बल पूरी तरह से तैनात है। वहीं...

पानीपत (सचिन शर्मा): किसानों के दिल्ली कूच को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा जबरदस्त तैयारी की जा रही है। बैरिकेडिंग से लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। हरियाणा, पंजाब और हरियाणा, दिल्ली के बॉर्डर पर पुलिस बल पूरी तरह से तैनात है। वहीं पानीपत और सोनीपत बॉर्डर पर तीन लेयर में बैरिकेडिंग करने की तैयारी कर रही है। इस बारे में पानीपत SP अजीत सिंह शेखावत ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि जैसा आपको ज्ञात है है कि 13 तारीख को पंजाब के किसानों द्वारा दिल्ली कुछ का आह्वान किया गया है। इसमें जो पंजाब के जो इंपॉर्टेंट जिले है। वहां पर काफी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं बैरिकेडिंग और पुलिस की व्यवस्था की गई है ताकि उनको रोका जा सके परंतु फिर भी यदि किसान यहां से आगे आते हैं तो पानीपत जिले के अंदर कानून व्यवस्था रखने के लिए इस संदर्भ में व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी संदर्भ में हमने चार कंपनियां तैयार की है। जो लगातार एंटीबायोटिक इक्विपमेंट के साथ में ड्रिल कर रही है पुलिस लाइन में।

आंसू गैस के गोले हो चाहे वज्र वाहन हो वाटर कैनन हो  उनका प्रयोगहो। लगातार उसकी ट्रेनिंग दी जा रही है। यहां से पानीपत से अभी तक ऐसी कोई हमारे पास सूचना नहीं है कि यहां का लोकल सपोर्ट हो और जैसा आपको पता है। की अन्य खापों ने भी इसमें पार्टिसिपेट करने से अभी तक सहमति नहीं दी है। तो इसी संदर्भ में पानीपत में भी हमारी तैयारी चालू है और यदि आवश्यकता पड़ती है तो हमने हल्दाना के पास जो पट्टी कल्याण का ब्रिज है हमने उसके आसपास नाका लगाने के इंतजाम कर दिए हैं और हमारी कंपनियां तैनात हो चुकी है। सोनीपत पुलिस और पानीपत पुलिस की कंबाइन फोर्स एक ही स्थान पर रहकर यदि ऐसी स्थिति बनती है  तो उससे निपटने के लिए एक स्थान पर जॉइंट नाका लगाकर किसानों को रोकने के लिए तैयारी करने में जुटी हुई है। अभी तक नेशनल हाईवे 44 पर रूट डायवर्ट करने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। फिर भी यदि आवश्यकता है तो हमने जो हमारे रोहतक बाईपास सनौली की तरफ जो रास्ते जाते हैं। इन पर जो हैवी व्हीकल दिल्ली से आ रहे हैं उनको डाइवर्ट करने का प्लान बनाया है।

इसी तरह से करनाल से आने वाले जो विकल है उनको भी हम पेप्सी फूल से डायवर्ट करने का अभी तक प्लान बनाया हुआ है। वह प्लान हमने बना दिया है, नाके भी लगा दिए हैं। परंतु अभी तक ऐसी कोई समस्या नहीं आई है। नेशनल हाईवे 44 पर ट्रैफिक स्मूथ चल रहा है ।परंतु अभी तक धारा 144 नहीं लगी है आज की स्थिति को देखते हुए शाम तक इस बारे में विचार किया जाएगा हमने तैयारी कर ली है। हां मेरी पानीपत वासियों से यही अपील है की पहली बात तो इस बारे में किसी तरह से भी पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है स्थिति बिलकुल सामान्य है नॉर्मल है यहां पर इसी तरह की कोई कानून व्यवस्था में ऐसी कोई भी कभी नहीं है।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट ना डालें

उन्होंने सभी से अपील की है कि सोशल मीडिया पर कोई गलत पोस्ट ना डाले। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काने वाली पोस्ट डालना अपराध है। उसके बारे में हमारी लगातार निगरानी जा रही है और हमारी सोशल मीडिया टीम में लगातार उन पर मॉनिटरिंग कर रही है। इस तरीके की भड़काऊ पोस्ट जो डालते हैं जिससे कानून व्यवस्था को बिगड़ने की संभावना है उनको हम लगातार उनसे बातचीत भी कर रहे हैं इसलिए मैं आपसे अपील है कि गलत चीज हैं सोशल मीडिया पर ना डालें अभी बिल्कुल स्थिति नहीं है उसके बारे में व्यवस्था को बिगड़ने की संभावना है इसलिए मैं आपसे अपील है कि गलत चीज हैं सोशल मीडिया ना डालें। अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है।  अभी तक पानीपत जिले में ऐसी कोई समस्या नहीं है  इंटरनेट सेवाएं बिल्कुल चालू रहेगी। ट्रैफिक है इंटरनेट सेवाएं हैं सभी चीज लगातार चालू है। आंदोलन के मद्देनजर  तैयारी को हम लगातार कर रहे हैं। बहुत से संगठनों ने इस आंदोलन में शामिल होने से मना कर दिया। जिन किसानों ने इसका समर्थन करने की भी घोषणा की थी उनसे भी हमारी दो-तीन दौर की वार्ता भी हो चुकी। उनको हमने स्पष्ट शब्दों में समझा भी दिया है कि यदि कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की उसके अंजाम भी उनको भुगतने में पड़ेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!