इंतकाल के नाम रिश्वत मांगने के आरोप में कुलां उपतहसील का पटवारी गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 21 Sep, 2023 08:33 AM

patwari of kulan sub tehsil arrested for taking bribe of rs 15 thousand

हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने फतेहाबाद जिले की कुलां उप-तहसील के पटवारी धर्मबीर को 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि आरोपी पटवारी प्लॉट का इंतकाल करने करने के बदले...

फतेहाबाद: हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने फतेहाबाद जिले की कुलां उप-तहसील के पटवारी धर्मबीर को 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि आरोपी पटवारी प्लॉट का इंतकाल करने करने के बदले शिकायतकर्ता से 15 हज़ार रुपये मांगे थे। शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत ब्यूरो को की जिसे जाल बिछा कर आरोपी को रिश्वत की उक्त रकम लेते रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ ब्यूरो के हिसार थाने में मामला दर्ज किया गया है तथा आगे जांच चल रही है।  एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी जुगल किशोर ने बताया कि गांव नन्हेड़ी के निवासी सुभाष की तहसील कुलां के सामने ही मिठाई की दुकान है। दो-तीन दिन पहले उसने सूचना दी थी कि कुलां के पटवारी धर्मवीर द्वारा उससे दुकान का इंतकाल चढ़ाने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई है, इसमें 10 हजार रुपये वह दे चुका है, जबकि अब 15 हजार रुपये और मांगे जा रहे हैं।

इसी शिकायत के आधार पर उनकी टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट ट्रेजरी अधिकारी राकेश कुमार के साथ जाकर पटवारी को उनके कार्यालय के बाहर एक चाय की दुकान पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। उन्होंने बताया कि दुकानदार ने 2005 में दुकान ली थी, लेकिन इंतकाल नहीं चढ़वाया था, अब दुकान मालिक की मौत होने के बाद वह इंतकाल चढ़वाना चाहता है और चक्कर काट कर परेशान हो गया तो पटवारी द्वारा उससे रिश्वत मांगी गई। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया है कि पटवारी ने उसे यह भी कहा था कि उसने नायब तहसीलदार को भी रुपये देने हैं तो इसी बात को लेकर नायब तहसीलदार से भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल आगामी कार्रवाई जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!