परिषद चुनावो का नोटिफिकेशन हुआ जारी, रिटर्निंग अधिकारी के प्रेसवार्ता करके दी जानकारी

Edited By Isha, Updated: 24 May, 2022 03:50 PM

notification of council elections issued

चुनाव आयोग द्वारा  नगर परिषद व नगर पालिका के चुनावो की घोषणा किए जाने के बाद मंगलवार 24 मई को सरकार द्वारा चुनावो का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सोहना नगर परिषद चुबाव के रिटर्निंग अधिकारी ने एक प्रेस वार्ता का

सोहना(सतीश): चुनाव आयोग द्वारा  नगर परिषद व नगर पालिका के चुनावो की घोषणा किए जाने के बाद मंगलवार 24 मई को सरकार द्वारा चुनावो का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सोहना नगर परिषद चुबाव के रिटर्निंग अधिकारी ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर सोहना में होने वाले नगर परिषद  चुनाव के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया की चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है..सोहना के 21 वार्डो में 44 पोलिंग बूथ बनाये गए है।

गौरतलब है कि अबकी बार सोहना नगर परिषद चेयरपर्सन की सीट एससी महिला के लिए आरक्षित की गई है, जिसके लिए सोहना नगर परिषद के करीब 41 हजार मतदाता सीधी वोटिंग करेंगे यानी कि अबकी बार एक मतदाता को दो वोटिंग करनी होगी एक वोटिंग चैयरपर्शन के लिए ओर दूसरी वोटिंग पार्षद के लिए चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार 19 जून को चैयरपर्शन व पार्षद के चुनाव कराए जाएंगे वही 30 मई से लेकर चार जून तक प्रत्याक्षी अपने-अपने नामांकन सोहना एसडीएम कार्यालय में जमा करा सकते है।
 
बता दे की सोहना नगर परिषद के अधीन आने वाले 21 वार्डो में कुल 40268 मतदाता है जिनमे से 21341 पुरुष मतदाता है और 18227 महिला मददाता शामिल है जो 19 जून को अपनी मत का प्रयोग करके नगर परिषद की चैरपर्शन व 21वार्ड के नगर पार्षदों का चुनाव करेंगे । 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!