हरियाणा के नेवी ऑफिसर ने जीता आयरनमैन का खिताब, उपाधि पाने वाले भारत के एकमात्र पायलट

Edited By Isha, Updated: 09 Dec, 2023 07:01 PM

navy officer from haryana won the title of ironman

चरखी दादरी के गांव किस्किंधा निवासी नौसेना पायलट लेफ्टिनेंट कमांडर विपिन श्योराण ने दुनिया की सबसे कठिन ट्रायथलॉन जिसे आयरनमैन के नाम से जाना जाता है, को पूरा करके प्रदेश व भारत देश का नाम रोशन किया।

अग्रोहा (हनुमान सुथार): चरखी दादरी के गांव किस्किंधा निवासी नौसेना पायलट लेफ्टिनेंट कमांडर विपिन श्योराण ने दुनिया की सबसे कठिन ट्रायथलॉन जिसे आयरनमैन के नाम से जाना जाता है, को पूरा करके प्रदेश व भारत देश का नाम रोशन किया।

 PunjabKesari

जानकारी देते हुए लेफ्टिनेंट कमांडर विपिन श्योराण ने बताया कि चैंपियनशिप ऑस्ट्रेलिया के बुसेलटन शहर में आयोजित की गई जिसमें दुनिया भर से 1400 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया। उन्होंने 3.8 किलोमीटर की कठिन समुद्री तैराकी, 180 किलोमीटर की साइकिलिंग और 42.2 किलोमीटर की दौड़ 11 घंटे 55 मिनट में पूरी कर 30 वर्ष से 34 वर्ष  आयु वर्ग में सभी भारतीयों में प्रथम स्थान पर रहे। 

PunjabKesari

इस अनोखे कारनामे के बाद वह हाफ और फुल आयरनमैन की उपाधि पाने वाले भारत के एकमात्र पायलट बन गए। व अपनी नेवी टीम के साथ गोवा आयरनमैन चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रहे और दौड़ में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम करने का गौरव हासिल किया। उनके इस करनामें ने आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित किया है व अपने देश को गौरवान्वित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!