कुरुक्षेत्र: रैली में जा रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Edited By Isha, Updated: 10 Sep, 2020 02:19 PM

kurukshetra police lathi charge the farmers going to rally

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिपली में आयोजित होने वाली महारैली में शामिल होने जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। रोष में आए किसानों ने भी पुलिस पर पत्थरबाजी है।

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिपली में आयोजित होने वाली महारैली में शामिल होने जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। रोष में आए किसानों ने भी पुलिस पर पत्थरबाजी है। किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि पर आधारित तीन अध्यादेशो को लागू करने के बाद आढ़तियों और मज़दूरों , किसानों का रिश्ता खत्म हो जाएगा जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपने विचार रखने के लिए अपनी बातों को रखने के लिए महारैली में जाना था लेकिन  पुलिस ने उन्हें अनाज मंडी से पिपली  महारैली में नहीं जाने दिया। 
PunjabKesari
किसानों ने पुलिस के ढीला पड़ते ही पिपली चौक को छोड़कर जीटी रोड पर दूसरी तरफ जाम लगा दिया। पुलिस पिपली चौक पर उलझी रही। लाठीचार्ज के बाद वापस गए किसानों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया। इससे फ्लाईओवर से भी वाहनों की आवाजाही रुक गई है। वहीं, पुलिस बल अब आंसू गैस की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari
चरखी दादरी(नरेन्द्र): पिपली अनाजमंडी में किसानों की मांगों को लेकर किसान बचाओं, मंडी बचाओं किसान रैली का आयेाजन रोक लगाने पर किसानो में काफी रोष है। इसको लेकर मंडी आढ़तियों ने कहा कि हम अपनी मंडी में जब तक काम नहीं करेंगे जब तक यह सरकार नहीं जागती है। आने वाले समय में हम अनिश्चितकालीन धरने पर भी बैठ सकते है। वही प्रशाशन  किसानों की अधिक संख्या में एकत्रित होने के कारण कोरोना महामारी के फैलने का खतरा बता रहा है। किसानों करीब 10 मिनट तक जाम लगाए रखा। एसपी आस्था मोदी मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसानों को खदेड़ा। इधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा और लाडवा से कांग्रेस के विधायक मेवा सिंह अनाज मंडी गेट पर पहुंचे। दोनों गाड़ी में पहुंचे थे।

PunjabKesari

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): किसानों की आज पिपली में होने वाली महापंचायत को लेकर यमुनानगर जिला के विभिन्न इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं। अलग-अलग इलाकों से प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार विभिन्न थाना इलाकों में किसानों को समझा-बुझाकर वापस लौटाया जा रहा है लेकिन कई किसान ऐसे हैं जो अलग-अलग रास्तों से पोकर पिपली जा रहे हैं उन्हें रोकने के लिए हाईवे पर वह मुख्य चौराहों में पुलिस की विशेष टुकड़ी तैनात की गई हैं। उधर प्रदेश कांग्रेस ने इस किसान आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रोफेसर राय सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेश किसान विरोधी हैं पहले से आर्थिक रूप से परेशान किसानों को तबाह करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी किसान आंदोलन को कांग्रेस समर्थन देगी जिससे किसानों के हित जुड़े हुए हो।
PunjabKesari
फतेहाबाद(रमेश): हरियाणा के पिपली में आयोजित किसान रैली में जा रहे व्यापारियों और किसानों को फतेहाबाद पुलिस प्रशासन ने फतेहाबाद उकलाना मार्ग पर गांव हरियाणा में नहर पुल पर हिरासत में ले लिया। गाड़ियों में सवार होकर फतेहाबाद के किसान और व्यापारी रैली में जा रहे थे और प्रशासन की तरफ से बिना अनुमति के व्यापारियों और किसानों को रैली में जाने से रोकने के आदेश दिए गए थे। इस पर पुलिस प्रशासन ने पहले से ही सनियाना गांव में पुल पर नाकेबंदी की हुई थी। किसान नेताओं ने मौके पर पुलिस अफसरों से काफी बहस की ओर पिपली रैली में जाने की रोक हटाने की मांग की लेकिन अधिकारियों ने किसी भी किसान और व्यापारी को आगे नहीं जाने दिया जिसके बाद मौके पर व्यापारियों और किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

PunjabKesari
सोनीपत(पवन राठी): आज कुरुक्षेत्र के पिपली में किसान और आढ़तियों ने अपनी मांगों को लेकर एक रैली का आयोजन भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले होना था , लेकिन जब सोनीपत के खरखोदा से किसान पिपली जाने के लिए इक्कठा हुए तो पुलिस ने किसान नेताओ को हिरासत में लिया और पिपली जाने से रोक दिया। बरोदा ब्विधानसभा में उपचुनाव होना है तो वहां पर नेता रैली करते हैं तो कोरोना नहीं होता अगर किसान रैली करते हैं तो कोरोना जैसी महामारी आती है। केंद्र सरकार ने जब से खेती-बाड़ी में नए तीन अध्यादेश लेकर आए हैं तब से किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं और आज तो किसानों ने कुरुक्षेत्र के पीपली में एक ऐतिहासिक रैली रखी थी लेकिन कल हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसान नेताओं से अपील की कि कोरोना के चलते कृपया करके ये रैली स्थगित कर दें , लेकिन किसानों ने यह नहीं किया और जब सोनीपत के खरखोदा से किसान इकट्ठा होकर वहां जाने लगे तो सोनीपत की थाना खरखौदा पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!