जज बनी किसान की बेटी, छठे प्रयास के बाद मिली सफलता, परिवार में खुशी का माहौल

Edited By Shivam, Updated: 12 Jan, 2021 07:45 PM

judge farmer s daughter success after sixth attempt

उत्तराखंड में जज के लिए चयन होने पर शिव कॉलोनी निवासी अंजू सिंधु को नंबरदार एसोसिएशन हरियाणा ने सम्मानित किया। पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आजाद सिंह खांडा, जींद प्रधान अजमेर सिंह नंबरदार समेत...

जींद (अनिल): उत्तराखंड में जज के लिए चयन होने पर शिव कॉलोनी निवासी अंजू सिंधु को नंबरदार एसोसिएशन हरियाणा ने सम्मानित किया। पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आजाद सिंह खांडा, जींद प्रधान अजमेर सिंह नंबरदार समेत आसपास के जिलों से आए नंबरदारों ने अंजू को फूल मालाएं पहना कर सम्मानित किया। विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा के भाई राजन चिल्लाना भी समारोह में पहुंचे।

प्रदीप सिंधु ने कहा कि अंजू किसान परिवार से हैं और उनके पिता राजेंद्र भी नंबरदार है। नंबरदार की बेटी की इस उपलब्धि पर प्रदेशभर के नंबरदारों को गर्व है। अंजू के साथ उनके पिता राजेंद्र, माता बिमला भी आई हुई थी। अंजू का गांव हिसार जिले का खांडा खेड़ी गांव है और वे जींद की शिव कालोनी में रहते हैं। अंजू ने बताया कि उसने जो मुकाम हासिल किया है, उसमें उसके परिवार की भूमिका है।

अंजू सिंधु घर में कभी बेटा-बेटी में फर्क नहीं किया गया। उनके पिता नंबरदार है और वह हमेशा लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रयासरत रहते हैं। बचपन से ही उनसे यह सीख ली थी कि किसी के साथ अन्याय ना हो। 12वीं कक्षा की पढ़ाई के बाद चाचा प्रदीप सिंधु ने एलएलबी करने के बाद ज्यूडिशियल में अपना भविष्य तलाशने के लिए प्रेरित किया। एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक से एलएलबी और एलएलएम की पढ़ाई पूरी की। 

विरंदेर सिंधु युवा सतरोल खाप प्रधान ने कहा कि जज बनने के लिए हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड में न्यायिक सेवा परीक्षा दी। छठे प्रयास के बाद सफलता मिली और उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज 2019 की परीक्षा में तीसरा रैंक मिला।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!