जर्जर कमरों में डर के साये में पढ़ाई करने को मजबूर बच्चे

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 31 Aug, 2018 11:11 AM

in shabby rooms children forced to study in fear

पलवल के गांव रायदासका के राजकीय माध्यमिक स्कूल में मासूम विद्यार्थी जर्जर कमरों में बैठकर पढाई करने को मजबूर हैं। जर्जर कमरों में पढाई होने से सरकार के दावों की पोल ....

पलवल(दिनेश कुमार): पलवल के गांव रायदासका के राजकीय माध्यमिक स्कूल में मासूम विद्यार्थी जर्जर कमरों में बैठकर पढाई करने को मजबूर हैं। जर्जर कमरों में पढाई होने से सरकार के दावों की पोल खुल रही है। स्कूल के मुख्य अध्यापक ने कहा कि उन्होंने इन कमरों के बारे में अपने उच्च अधिकारियों को इन कमरों के बारे में लेटर भेजा हुआ है। लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि इस बारे में कोई शिकायत अभी नहीं मिली है और बच्चों के भ‌‌विष्य के साथ बिलकुल भी खिलवाड़ नहीं होगा। जल्दी ही इस समस्या का समाधान कराया जाएगा।
PunjabKesari
स्कूल के बच्चों ने बताया कि इस स्कूल के कमरों की हालत जर्जर बनी हुई है। दीवारों में दरारें पड़ी हुई हैं और छतों की हालत जर्जर हैं इनसे पानी टपकता है और फर्श भी टूटे पड़े हैं। बैठने के लिए बेंच भी नहीं हैं, इन कमरों में बैठने पर डर लगता है कि कहीं कमरों की छत उनके ऊपर नहीं गिर जाए। जब इस बारे में स्कूल के मुख्य अध्यापक तेजबीर सिंह से बात की तो उन्होंने भी माना कि स्कूल में बने कमरों की हालत जर्जर बनी हुई है।
PunjabKesari
वहीं, जब इस बारे में पलवल की जिला शिक्षा अधिकारी सुमन नैन से बात कि तो उन्होने बताया कि मौलिक शिक्षा अधिकारी आज छुट्टी पर हैं। उनके अंदर ही यह राजकीय माध्यमिक स्कूल आता है। जिसके बारे में पता किया तो इसकी कोई शिकायत विभाग के पास नहीं आई है। बच्चों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं हो, इसके लिए इस समस्या का समाधान करने के आदेश दिए हैं। और इस तरह के जितने भी स्कूल जर्जर इमारतों में चलाए जा रहे हैं उनकी जांच करके उन्हे ठीक करवाने की कारवाई अमल में लाई जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!