हरियाणा के छोरे ने 12 वीं में पढ़ने के साथ-साथ जेईई मैंस में किया कमाल, 99.44% अंक किए प्राप्त

Edited By Manisha rana, Updated: 27 Apr, 2024 09:37 AM

haryana boy did wonders in jee mains got best rank by scoring 99 44 marks

हिसार के छोरे ने जेईई मैंस में 99.44 प्रतिशत अंक लेकर बेहतरीन रैंक पाया। बातचीत में छात्र कल्पित फोगाट ने बताया कि वह स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल का छात्र है और अभी बारहवीं की परीक्षा दी हुई है। जिसका परिणाम आया भी नहीं और बारहवीं के साथ-साथ उसने लक्ष्य...

अग्रोहा (हनुमान सुथार) : हिसार के छोरे ने जेईई मैंस में 99.44 प्रतिशत अंक लेकर बेहतरीन रैंक पाया। बातचीत में छात्र कल्पित फोगाट ने बताया कि वह स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल का छात्र है और अभी बारहवीं की परीक्षा दी हुई है। जिसका परिणाम आया भी नहीं और बारहवीं के साथ-साथ उसने लक्ष्य निर्धारित कर मन लगाकर जेईई की तैयारी की, जिसका परिणाम सबके सामने है। 

उसने बताया कि उसका बचपन से ही आईआईटी में प्रवेश लेकर बेहतर इंजीनियर बनने का सपना था व उसके पिता भी डीएचबीवीएन में सब डिविजनल इंजीनियर है। पिता सुदीप फोगाट ने बताया कि कल्पित शुरू से ही मेधावी छात्र रहा है और दिन रात मेहनत कर जेईई मेंस में 99.44 प्रतिशत अंक हासिल कर बेहतर रैंक पाया है। जिससे पूरे फोगाट परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और उन्हें परिचित व रिश्तेदार घर आकर व फोन पर बधाई दे रहे हैं। अब उसका अगला लक्ष्य है, जेईई एडवांस्ड में टॉप कर अच्छे आईआईटी संस्थान में प्रवेश लेना है, ताकि बेहतरीन इंजीनियर बन राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सके। कल्पित के ताऊ व कृषि उपनिदेशक डॉ विनोद फोगाट ने कल्पित के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हम संयुक्त परिवार में रहते हैं। उन्होंने कहा कि कल्पित शुरू से ही पढ़ाई में होशियार था व आज उसने साबित कर दिया कि वह किसी से कम नहीं है और उसने आज पूरे फोगाट परिवार का नाम रोशन कर दिया।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!