संत निरंकारी मिशन के नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम में पहुंचे CM, बोले - नशा तस्करों की कमर तोड़ेगी सरकार

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 02 Dec, 2023 06:40 PM

government will break the back of drug smugglers  manohar lal

मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर 5 मई को सन्तों का आशीर्वाद लेकर प्रदेश को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया...

पानीपत (सचिन शर्मा) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल आज जिले के गांव भोड़वाल माजरी के पास जीटी रोड स्थित संत निरंकारी मिशन के आध्यात्मिक केंद्र में नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के नशा रूपी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म करने के प्रयास में संत निरंकारी मिशन अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार नशा तस्करों की कमर तोडऩे के लिए निरंतर कार्य कर रही है। इस मौके पर मिशन की प्रमुख सतगुरु सुदीक्षा जी महाराज भी मौजूद रहीं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में ऊंची उड़ान भरने का टारगेट रहता है। उन्हें हुनर व कौशल के माध्यम से प्रयास करना चाहिए। लक्ष्य हासिल ना होने पर कठिनायां शुरू हो जाती हैं, जो धीरे-धीरे तनाव में तब्दील हो जाती है। इस स्थिति में गलत व्यक्तियों की संगति व नशे का सेवन उन्हें आगे बढऩे से रोकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा रूपी बुराई विश्वव्यापी हो गयी है।

समाज के सहयोग से ही मिट सकती है सामाजिक बुराई

मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर 5 मई को सन्तों का आशीर्वाद लेकर प्रदेश को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि सामाजिक बुराई (नशा आदि) को सरकार केवल अपने स्तर पर खत्म नहीं कर सकती, इसके लिए समाज के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि नशा जैसी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए नशा तस्करों की कमर तोडऩे में युवा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि आप के पास नशा तस्करों के खिलाफ कोई सूचना हो तो तत्काल नार्कोटिकस कण्ट्रोल ब्यूरो को सूचना दें। सरकार नशा तस्करों के जाल को तोड़ने में कतई देर नहीं करेगी।

सैकड़ों टन नशे की खेप को किया गया है नष्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा तस्करों का जाल तोड़ते हुए हमारी सरकार ने अभी तक सैकड़ों टन नशे की खेप पकड़कर उसे नष्ट किया है। नशा तस्करों की सप्लाई चेन को तोडऩे के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये नशा तस्कर न केवल पैसे के लालच में युवाओं को बर्बाद कर रहे हैं बल्कि आतंकवाद जैसी देश विरोधी गतिविधियों को भी बढ़ावा देने में संलिप्त रहते हैं। इसलिए इनकी कमर तोड़ना बेहद आवश्यक है। जिसके लिए समाज के सहयोग की आवश्यकता है।

दिशा से भटक चुके नौजवानों के साथ खड़े होकर दिखाए सही रास्ता

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि किसी भी कारण से दिशा भटक कर नशे की लत का शिकार हुए युवाओं को नशे के दलदल से बचने के लिए उनके साथ खड़े होकर सही दिशा दिखाने की आवश्यकता है। यदि कोई युवा नशे का आदी हो गया हो तो उसे पुनर्वास केंद्रों के माध्यम से समाज का हर वर्ग सभी ऐसे युवाओं को सहयोग कर नशे की लत से बाहर लाएं। इस मौके पर करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!