कॉमनवेल्थ से आधी रात को आई अच्छी खबर, हरियाणा के बेटे ने मुक्केबाजी में दिलाया एक और पदक

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 08 Aug, 2022 11:48 AM

good news from commonwealth at midnight as haryana s son won medal

फाइनल मुकाबले में जीत से चूके सागर को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। खास बात यह है कि सागर अहलावत का यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला है।

झज्जर: बर्मिंघम में चल रही कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के मुक्केबाज सागर अहलावत के रजत पदक जीता है। बॉक्सिंग के सुपर हैवीवेट कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में सागर अहलावत को इंग्लैंड के डेलिशियस ओरी ने 5-0 से हरा दिया। फाइनल मुकाबले में जीत से चूके सागर को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। खास बात यह है कि सागर अहलावत का यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला है। पहले ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बेटे द्वारा सिल्वर मेडल जीतने पर सागर की परिवार में खुशी और जश्न का माहौल है। सागर की जीत के लिए उनकी मां ने घर में अखंड ज्योत लगा रखी थी।

 

सागर का मुकाबला देखने के लिए आधी रात तक जागा पूरा गांव

 

झज्जर जिले के गांव धांधलान निवासी सागर अहलावत की जीत से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। देर रात करीब सवा 1 बजे हुए सागर के मुकाबले को देखने के लिए परिवार ही नहीं पूरा गांव जागा रहा। सागर ने भी ग्रामीणों और देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए मुक्केबाजी में परचम लहरा दिया है। सागर अहलावत ने 4 अगस्त को अपना क्वार्टर फाइनल मैच 5-0 से जीता था और अब 6 अगस्त को सेमीफाइनल भी उसने उसी अंदाज में 5-0 से जीत कर देश के लिए रजत पदक पक्का किया है।

 

प्रदेश के बेटे को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई

 

PunjabKesari

 

मुक्केबाजी में देश को एक और मेडल दिलाने वाले प्रदेश के बेटे सागर अहलावत को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि,‘हरियाणा के लाल सागर अहलावत को #CWG22 में मुक्केबाजी के सुपर हैवीवेट वर्ग में रजत पदक जीतने पर अनंत बधाई। एक चैंपियन की तरह खेलते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण पर देश को पदक दिलाना वास्तव में एक प्रेरणादायक उपलब्धि है। पूरा देश आज गौरवान्वित है।‘

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!