जीएमसीबीएल ने बंद किया सिटी बस रूट, लोगों में रोष, दोबारा बस सेवा शुरू करने की मांग

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 10 Jul, 2024 06:07 PM

gmcbl terminate sohna bus route

गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड द्वारा मिलेनियम सिटी मेट्रो स्टेशन से सोहना, दमदमा का बस रूट बंद कर दिया है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस रूट को दोबारा शुरू किए जाने के लिए भाजपा नेता धर्मेंद्र तंवर ने अधिकारियों को...

गुड़गांव,(ब्यूरो): गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड द्वारा मिलेनियम सिटी मेट्रो स्टेशन से सोहना, दमदमा का बस रूट बंद कर दिया है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस रूट को दोबारा शुरू किए जाने के लिए भाजपा नेता धर्मेंद्र तंवर ने अधिकारियों को ज्ञापन दिया है। यह ज्ञापन ईमेल के माध्यम से अधिकारियों को भेजा गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

धर्मेंद्र तंवर ने बताया कि गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड की तरफ से गुरुगमन बस की सेवा गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी मेट्रो स्टेशन से दमदमा होते हुए सोहना तक दी जा रही थी। इस सेवा को विभाग की तरफ से बिना किसी कारण पिछले कुछ दिनों से बंद कर दिया है। इस बस सेवा के बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सोहना से गुरुग्राम के बीच रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था के रूप में गुरुगमन की सिटी बस ही लोगों का सहारा थी जिसे विभाग ने बिना किसी कारण के बंद कर दिया है। सोहना, दमदमा, रिठौज, मारुति कुंज से रोजाना हजारों लोग अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए गुरुगमन बस सेवा का प्रयोग कर रहे थे ताकि वह आवागमन में किफायती दर के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकें। बस गुरुगमन बस बंद होने से लोगों को परेशानी होने के साथ ही उन्हें भारी भरकम राशि अदा करके अपने रोजगार के लिए आना-जाना पड़ रहा है। इसी बस के जरिए इन क्षेत्रों के निवासी मेट्रो स्टेशन तक सीधी सुविधा प्राप्त कर रहे थे ताकि उन्हें दिल्ली जाने में आसानी हो, लेकिन अब वह इस सुविधा से वंचित हो गए हैं।

 

धर्मेंद्र तंवर ने ज्ञापन के माध्यम से अधिकारियों को अवगत कराया कि हरियाणा रोडवेज की बस नूंह और पलवल से सोहना होते हुए गुरुग्राम के बीच चलती है, लेकिन लंबे रूट की यह बसें सोहना के बाद सीधे गुरुग्राम ही रुकती हैं। मेट्रो स्टेशन जाने के लिए उनके क्षेत्र से कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में आसपास रहने वाले क्षेत्र के लोग हरियाणा रोडवेज बस सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पाते। उनके आवागमन के लिए केवल एक विकल्प गुरुगमन बस सेवा है। उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि वह जल्द ही इस बंद किए गए रूट पर बस सेवा को सुचारू करें ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!