महिला सब-इंस्पैक्टर ने ए.एस.आई. पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

Edited By Deepak Paul, Updated: 11 Jan, 2019 11:19 AM

female sub inspector asi charged with rape

करीब 3.5 साल तक शादी का झांसा देकर एक महिला सब-इंस्पैक्टर से ए.एस.आई. द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नूंह महिला थाना पुलिस ने महिला सब-इंस्पैक्टर की शिकायत पर ए.एस.आई. के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला सब-इंस्पैक्टर ने...

नूंह(दिनेश): करीब 3.5 साल तक शादी का झांसा देकर एक महिला सब-इंस्पैक्टर से ए.एस.आई. द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नूंह महिला थाना पुलिस ने महिला सब-इंस्पैक्टर की शिकायत पर ए.एस.आई. के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला सब-इंस्पैक्टर ने शिकायत में बताया कि साल 2005 से 2015 तक वह नूंह पुलिस में तैनात रही। इस दौरान जून 2015 में उसके खिलाफ एक शिकायत कम्प्लैंड क्लर्क ए.एस.आई. भंवर के पास आई। ए.एस.आई. भंवर ने महिला पुलिसकर्मी पर दबाव बनाया कि वह उससे सम्बंध बना लेगी तो उसकी शिकायत को समाप्त करवा देगा, नहीं तो नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। नौकरी जाने के डर से उसने हां कर दी जिसके बाद आरोपी का नूंह पुलिस लाइन स्थित उसके क्वार्टर में आना-जाना शुरू हो गया। 

29 सितम्बर 2015 को आरोपी ने उसके गले में माला डालकर कहा कि आज से वह उसकी पत्नी है और अगले दिन पुलिस लाइन में उसके क्वार्टर पर ही आरोपी ने उससे शारीरिक सम्बंध बनाए तथा कहा कि अब वह उसकी मदद करेगा और उसकी शिकायत का निपटान करवा देगा। इसी दबाव में वह उससे लगातार शारीरिक सम्बंध बनाता रहा। दिसम्बर 2015 में उसका तबादला पलवल हो गया लेकिन आरोपी ने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा और शारीरिक सम्बंध बनाता रहा। इस दौरान पीड़िता के परिजनों को पता चलने पर पंचायत भी हुई लेकिन कोई समझौता नहीं हो पाया। 

आरोपी के परिजनों ने दिया था शादी का आश्वासन
15 व 16 अगस्त को आरोपी ने उस पर दबाव डालकर फिर से उससे सम्बंध बनाए। पीड़िता ने 20 अगस्त को आरोपी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। जिस पर आरोपी के परिवार वालों ने उसे आश्वासन दिया कि वह उसकी शादी भंवर से करवा देंगे तथा इस सम्बंध में एक हलफनामा भी दे दिया जिस पर उसने शिकायत वापस ले ली। आरोप है कि 4 दिसम्बर 2018 को शाम करीब 6.30 बजे आरोपी उसे गाड़ी में बिठाकर हथीन मोड़ से आगे ले गया और उससे दुष्कर्म किया जिसके बाद आरोपी ने उससे कहा कि आज के बाद उसका उससे कोई रिश्ता नहीं है, उसे केवल प्रयोग किया है जिससे वह आहत हुई और 9 जनवरी 2019 को नूंह पुलिस को शिकायत दी। 

आरोपी की पत्नी ने की मारपीट
28 मार्च 2018 को वह गवाही देने अदालत जाने के लिए पलवल चौक पर खड़ी थी तो पुलिस लाइन की तरफ से आ रही आरोपी की पत्नी ने उससे मारपीट की। 27 अप्रैल 2018 को आरोपी पीड़िता के पास शाम 4-5 बजे पलवल पहुंचा और दबाव बनाकर फिर से उससे फिर शारीरिक सम्बंध बनाया। पीड़िता ने आरोपी की मनमानी से तंग आकर कहा कि वह उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकद्दमा दर्ज करवाएगी।

इस पर आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी कि वह दुष्कर्म नहीं बल्कि उसका मर्डर कर के जेल जाएगा तथा उसकी आपत्तिजनक अवस्था में बनाई गई वीडियो इंटरनैट पर वायरल कर देगा।25 मई 2018 को आरोपी ने उसे पलवल हाईड एंड आऊट में बुलाया और वहां गला दबाकर मारने की कोशिश की। 

सुशीला, इंस्पैक्टर, महिला थाना प्रभारी, नूंह
शिकायत के आधार पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है, मैडीकल करवा दिया गया है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!