अनुराग ढांडा का बड़ा ऐलान, 2024 में AAP की सरकार आने पर सबके बिजली बिल करेंगे माफ

Edited By Isha, Updated: 24 Dec, 2023 06:12 PM

everyone s electricity bill will be waived off in haryana

पूरे हरियाणा में 15 दिसंबर से शुरू हुई आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा का रविवार को समापन हुआ। इस दौरान इसमें हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने हिस्सा लिया और प्रदेश की भ्रष्ट शासन व्यवस्था को बदलने का प्रण...

चडीगढ़पूरे हरियाणा में 15 दिसंबर से शुरू हुई आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा का रविवार को समापन हुआ। इस दौरान इसमें हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने हिस्सा लिया और प्रदेश की भ्रष्ट शासन व्यवस्था को बदलने का प्रण लिया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में फरीदाबाद से शुरू हुई बदलाव यात्रा का समापन जींद में हुआ, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के नेतृत्व वाली यात्रा का समापन सिरसा से शुरू होकर भिवानी में हुआ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के नेतृत्व वाली बदलाव यात्रा महेंद्रगढ़ से शुरू होकर कैथल में संपन्न हुई, जबकि राष्ट्रीय ज्वाइंट सेक्रेटरी चौ. निर्मल सिंह के नेतृत्व में कालका से शुरू हुई बदलाव यात्रा का समापन पानीपत में हुआ। इसके तहत आम आदमी पार्टी के नेताओं ने 90 विधानासभाओं का दौरा किया और प्रदेश के लोगों की समस्याएं जानी व सरकार के सामने जनता के मुद्दे उठाए। बदलाव यात्रा के समापन के दौरान डॉ. सुशील गुप्ता के साथ पंजाब के वित्त मंत्री सरदार हरपाल सिंह चीमा, डॉ. अशोक तंवर के साथ पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, अनुराग ढांडा के साथ पंजाब के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा और चित्रा सरवारा के साथ विधायक गुरलाल घनौर मौजूद रहे।

PunjabKesari

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा हरियाणा के स्कूल और कॉलेजों की हालत इतनी बदतर है कि हरियाणा के बच्चों को अभिभावक दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाना चाहते हैं। हाईकोर्ट के हरियाणा सरकार को फटकार लगाई और 5 लाख जुर्माना लगाया। हरियाणा सरकार ने एफिडेविट देकर बताया कि साढ़े 1500 स्कूलों में शौचालय नहीं है। इनमें 500 लड़कियों के स्कूल हैं। 500 से ज्यादा स्कूलों में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं। 560 से ज्यादा स्कूलों में पीने का पानी तक नहीं है। शिक्षा विभाग में 70 हजार से ज्यादा पद खाली हैं। वहीं हरियाणा का शिक्षामंत्री अनपढ़ है। हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था का बेड़ा गर्क हो चुका है।

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जब बाढ़ आई तो पंजाब सरकार ने फसल मंडी में पहुंचने से पहले किसानों को मुआवजा दे दिया। वहीं हरियाणा में किसानों के साथ हरियाणा सरकार ने भद्दा मजाक किया है। 1 लाख 40 हजार किसानों ने खराब फसल के मुआवजे के लिए आवेदन किया था। उनमें से केवल 34 हजार किसानों को ही सरकार ने मुआवजा दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पोर्टल पोर्टल खेल रही है। इसके अलावा भाजपा के राज में प्रदेश के हर शहर की दुर्दशा सरकार के स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोल रही है। सड़कें टूटी पड़ी हैं, न शहरों में सफाई व्यवस्था है और न कचरा प्रबंधन की व्यवस्था है। थोड़ी सी बारिश होते ही सड़कें पानी से भर जाती हैं। वहीं शहर के पार्कों की हालत बदहाल है। उन्होंने कहा कि आजादी के 76 साल बाद भी प्रदेश के गरीब लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं और सरकार लोगों को पक्के मकान बनाने का झूठा दावा करती रहती है। इसके अलावा किसान को पराली के नाम पर बदनाम किया जा रहा है, जबकि सरकार किसानों की पराली प्रबंधन को लेकर कोई मदद नहीं करती है।

PunjabKesari

अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में युवाओं की ऐसी असहाय स्थिति कभी नहीं हुई। सरकार कहती है कि हमने एक लाख से ज्यादा रोजगार दे दिए। लेकिन जब समझते हैं तो पता चलता है कि जो लोग दूसरी जगहों पर कांट्रेक्ट पर काम कर रहे थे उनमें से बहुत सारे लोगों को एचकेआरएन के नाम से नई स्कीम लाकर उसमें शामिल कर लिया गया। उसी संख्या को गिनवाया जा रहा है कि हमने रोजगार दे दिया। जबकि सच्चाई ये है कि जितने भी युवाओं ने एचकेआरएन स्कीम में आवेदन किया है, उसके महज 25% लोगों को ही सरकार एनरोलमेंड दिखा पाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। वहीं एक लाख से ज्यादा किसानों खट्टर सरकार बाढ़ का मुआवजा नहीं पाई। खट्टर सरकार ने किसानों की कमर तोड़ने का काम किया। 2022 में आय दुगनी करने की घोषणा जुमला निकली। जबकि हरियाणा के किसानों का कर्जा दुगना हो गया है।नौकरी के नाम पर  युवाओं को हरियाणा में नौकरियां देने की बजाय हरियाणा के 10000 युवाओं को इजराइल भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली का मुद्दा हरियाणा में दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा है। आम आदमी पार्टी 2024 में सरकार बनाकर सबके बिजली बिलों को माफ करने का काम करेगी।

PunjabKesari

चित्रा सरवारा ने कहा कि हरियाणा के युवा अपराध जगत में शार्प शूटर बनकर अपने भविष्य को गर्त में लेके जा रहे हैं। प्रदेश में अपराध की बात करें तो एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, 2022 में 1020 मर्डर हुए, यानी 4 मर्डर रोजाना। 1787 बलात्कार के मामले सामने आए। 180 गैंगरेप हुए और 3891 किडनैपिंग के मामले सामने आए और लूट के मामलों की गिनती ही है। प्रदेश के युवा अपराध की दुनिया के दलदल में फंसते जा रहे हैं। वहीं हरियाणा में महिलाओं के प्रति अपराध भी पहले से ज्यादा बढ़ा है। एक वर्ष में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। हरियाणा महिलाओं के प्रति यौन अपराधों के मामलों में देश में दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा के हर वर्ग के वादे दिए नारे दिए, लेकिन इनका उन वादों को पुरा करने का कोई इरादा नहीं है। भाजपा सरकार के दावे के अनुसार 2023 तक किसानों की आय दोगुनी हो जानी थी और हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलनी थी। लेकिन सब वादे और दावे खोखले निकले। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!