कांग्रेस की संगठनात्मक बुनियाद पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का कड़ा प्रहार, बताया जूतम-पैजार करने वालों की पार्टी

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 12 Dec, 2023 07:36 PM

dushyant chautala s strong attack on congress organization

हरियाणा में कांग्रेस अपने संगठन को लेकर आए दिन चर्चा में रहती है। इस बार उनकी संगठनात्मक ढांचे की बुनियाद पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कड़ा प्रहार करते हुए कांग्रेस को जूतम-पैजार करने वालों की पार्टी बता दिया है...

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : हरियाणा में कांग्रेस अपने संगठन को लेकर आए दिन चर्चा में रहती है। इस बार उनकी संगठनात्मक ढांचे की बुनियाद पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कड़ा प्रहार करते हुए कांग्रेस को जूतम-पैजार करने वालों की पार्टी बता दिया है। चौटाला ने कहा कि ये अपने जिलाध्यक्ष तक नहीं बना पा रही तो प्रदेश में कैसे सरकार बना पाएगी। इनके बीच खुद के वर्चस्व की लड़ाई चल रही है, ऐसे में ये जनता का भला कैसे कर पाएंगे। दुष्यंत ने गठबंधन के टूटने की आशंका पर जवाब देते हुए कहा कि भाजपा व जजपा आगामी लोकसभा के साथ विधानसभा की सभी सीटों पर तैयारियां कर रही हैं। अगर गठबंधन रहेगा तो दोनों पार्टियों के आला नेताओं की सहमति से होगा, वरना दोनों अपने स्तर पर आगामी चुनावों की तैयारियां कर रही हैं।

दुष्यंत चौटाला मंगलवार को गांव अटेला में ग्रामीण सभा के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने गांव अटेला के अलावा बिगोवा व सौंप गांवों में ग्रामीण सभाओं को संबोधित करते हुए जनसमस्याएं सुनी। साथ ही समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। देर शाम दुष्यंत चौटाला ने बौंद कलां में पहुंचकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष छतर सिंह चौहान के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीण सभा के दौरान कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्याता अभियान पर तेज करने की बात कही। साथ ही कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत आगामी 300 दिनों की मेहनत पर हरियाणा जीत सकते हैं।

डिप्टी सीएम ने मीडिया से रूबरू होते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी अगर तीन महीनों में 10 विधायक बना सकती है तो 6 वर्ष होने पर जजपा बेहतर कार्य करेगी। अब उनके पास पूरा संगठन है और 300 दिनों की मेहनत के बूते हरियाणा जीतने में सक्षम हैं। जजपा का हरियाणा में सदस्यता अभियान पर पूरा फोकस है। बूथ लेवल पर सदस्यों की फौज तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। चौटाला ने कहा कि राजस्थान में जजपा ने शुरूआत की है, समय आने पर राजस्थान में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। नई भर्तियों के परीक्षा परिणाम लेट होने पर दुष्यंत ने स्टाफ सलेक्शन बोर्ड की खामियां बताई। अभय चौटाला के अधिकारियों को लेकर दिए बयान पर दुष्यंत ने कहा कि गुंडागर्दी करने वाले ऐसी ही बातें करते हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!