पार्टी के स्थापना दिवस पर न्यौता न मिलने से नाराज डा. कमला वर्मा(video)

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Apr, 2018 11:32 AM

3 बार हरियाणा की कैबिनेट मंत्री रही डा. कमला वर्मा ने भाजपा के स्थापना दिवस पर न्यौता न मिलने से नाराज होकर कहा कि जिस पार्टी को सजाने-संवारने, बनाने में उन्होंने अपना सारा जीवन लगा दिया उसके स्थापना दिवस पर उन्हें न्यौता तक नहीं दिया गया। उनका...

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): 3 बार हरियाणा की कैबिनेट मंत्री रही डा. कमला वर्मा ने भाजपा के स्थापना दिवस पर न्यौता न मिलने से नाराज होकर कहा कि जिस पार्टी को सजाने-संवारने, बनाने में उन्होंने अपना सारा जीवन लगा दिया उसके स्थापना दिवस पर उन्हें न्यौता तक नहीं दिया गया। उनका राजनीतिक जीवन बहुत सम्मानित व गौरवपूर्ण रहा, इसका श्रेय जनसंघ व भाजपा को है। 

पार्टी उनका एक परिवार है, इस परिवार ने जो प्यार दिया वह अतुलनीय है मगर अब जब भाजपा के किसी कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता तो बुरा महसूस होता है मगर अब उन्होंने यह समझ लिया है कि हर इंसान का एक वक्त होता है। उत्थान, अपकर्ष, उत्कर्ष जीवन का हिस्सा हैं, नई पौध जो आगे आ रही है वह काम करने का बीड़ा उठाए। उन्होंने बताया कि जब भाजपा बनी भी नहीं थी तब उन्होंने भारतीय जनसंघ से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी। कमला वर्मा का कहना है कि हरियाणा ही नहीं, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में जाकर उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार-प्रसार का काम किया। आज जब भाजपा अपना स्थापना दिवस मनाती है तो ऐसे व्यक्तित्व को भूल जाती है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण अडवानी सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्य कर चुकी डा. वर्मा से जब भाजपा के स्थापना दिवस पर नदारद रहने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें कार्यक्रम का न्यौता नहीं मिला। 1977 में आपातकाल के बाद भारतीय जनसंघ हरियाणा की पानीपत में मीटिंग थी जिसने उन्हें बुलाकर संगठन का कार्य सौंपा। उन्हें प्रभारी बनाया गया। देश में लगी एमरजैंसी के 2 वर्ष बाद उन्हें केंद्रीय समिति में लिया गया, उसके बाद उन्हें पंजाब-हरियाणा, जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी दी गई। ऐसा समय भी था जब वे लोग जेल में थे, वह 19 महीने तक जेल में भी रहीं। डा. वर्मा के बारे में एक बार एक सार्वजनिक मंच से केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इन वरिष्ठ नेताओं की वजह से आज भाजपा सत्ता में है। 

इस पर टिप्पणी करते हुए वर्मा ने कहा कि वह उनकी अंतरात्मा की आवाज थी, उन्हें अच्छा लगा कि उन्हें कोई पहचानता भी है। हरियाणा सरकार के संबंध में उन्होंने कहा कि काम की दृष्टि से सरकार कार्य कर रही है, सड़कें बनाई हैं, अब सरकार की छवि संबंधी तो जनता ही बता सकती है क्योंकि असली हालात जनता बताती है। उन्होंने कहा कि राजनीति में केवल सुषमा स्वराज ऐसा व्यक्तित्व है जिन्हें वह अब भी फोन करें तो मैसेज मिलते ही वापसी रिंग करती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!