हरियाणा: 27 नवंबर को होगी जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना, सुबह 8 बजे शुरू होगी काउंटिंग

Edited By Manisha rana, Updated: 26 Nov, 2022 10:57 AM

counting of zilla parishad and panchayat samiti members

हरियाणा में तीन चरण में हुए पंचायत चुनाव का मतदान कल समापत हो गया है। उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम मशीनों में कैद हो गई है...

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : हरियाणा में तीन चरण में हुए पंचायत चुनाव का मतदान कल समापत हो गया है। उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम मशीनों में कैद हो गई है। कड़ी सुरक्षा में बीच ईवीएम को स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया है।

बता दें कि हरियाणा में मतगणना 27 नवंबर को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। जहां यमुनानगर में जिला परिषद और पंचायत समिति की मतगणना सात केन्द्रों पर होगी। मतगणना केन्द्रों पर मतगणना के दिन चुनाव उम्मीदवारों, अधीकृत एजेंटो व अधिकारियों के अतिरिक्त मतगणना केद्रों के आस-पास भीड़ न हो। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की गई है। 

जिला उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि 27 नवंबर को सात केंद्रों पर मतगणना शुरू हो जाएगी। इसको लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सुबह 8:00 बजे पहले जिला परिषद के लिए मतगणना की जाएगी। उसके बाद पंचायत समिति की मतगणना की जाएगी । जिला प्रशासन ने मतगणना को लेकर कितने राउंड में मतगणना होनी है, इसकी तैयारी कर ली है। जिले में अधिकतम 14 राउंड टेबल पर मतगणना होगी। मतगणना का जो भी परिणाम होगा, अधिकारी उसका डाटा एडीसी ऑफिस में भेजेंगे और एडीसी ऑफिस से डाटा को कंपाइल कर इलेक्शन कमीशन को भेजा जाएगा और वहां उसके बाद निर्वाचन सर्टिफिकेट डीसी ऑफिस से प्राप्त होगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!