भाजपा को मेवात क्षेत्र में कमल खिलने की आस!

Edited By Isha, Updated: 30 Aug, 2019 11:51 AM

bjp hopes to bloom lotus in mewat region

हरियाणा भाजपा ने अहीरवाल में बेशक अपनी जड़ें मजबूत कर ली हों, लेकिन चाहकर भी मेवात में सफलता नहीं मिल पा रही थी पर इस बार भाजपा को उम्मीद है कि  क्षेत्र में कमल खिल सकता है, जिसके चलते

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा भाजपा ने अहीरवाल में बेशक अपनी जड़ें मजबूत कर ली हों, लेकिन चाहकर भी मेवात में सफलता नहीं मिल पा रही थी पर इस बार भाजपा को उम्मीद है कि  क्षेत्र में कमल खिल सकता है, जिसके चलते मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ताना-बाना बुन दिया है और अब उनकी रथ यात्रा ने भाजपा के लिए राजनीतिक बंजर रही जमीन में खाद डालने का काम कर दिया है।  मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले जिस तरह मेवात में दिग्गजों को भाजपा में शामिल करवाया गया, यह उक्त रणनीति की एक कड़ी मानी जा सकती है। अगर मेवात में इस बार भाजपा का डंका बजता है तो यह प्रदेश के इतिहास में एक नया अध्याय होगा। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्यों से बदल रही इलाके की फिजा और अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक यात्रा निकाल के बहाने भगवाधारियों में जोश, उत्साह भरने से इस क्षेत्र में उम्मीद की किरण नजर आने लगी हैं। विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र, प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और विकास कार्यों की पोटली को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी यात्रा के 11वें दिन मेव बहुल इलाके में दमदार दस्तक दी। भाजपा के लिए नूंह जिला में कभी कोई उम्मीद की किरण नहीं आई थी।  महज एक बार हविपा-भाजपा गठबंधन दौरान स्वर्गीय कंवर सूरजपाल तावड़ू विधानसभा में कड़ी मशक्कत के बाद जीत दर्ज कर पाए थे। लेकिन अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल की हर क्षेत्र को समान तरीके से विकास की परंपरा शुरू करने से जहां जनता की सोच भाजपा के प्रति सकारात्मक हुई, वहीं जनता के रुख को भांपते और क्षेत्र में बिना भेदभाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विकास नीति से प्रभावित होकर इनैलो विधायक जाकिर हुसैन व नसीम अहमद एवं निर्दलीय विधायक रईशा खान भाजपा में शामिल हो चुके हैं।   वीरवार को पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका के बाद नूंह विधानसभा में सुनियोजित तरीके से पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संगठनात्मक मजबूती के मौके पर ही फिर एक बार हर विधानसभा में समान विकास की भावना को सशक्त करके दिखाया। 

पुन्हाना के राजकीय महाविद्यालय व उपमंडल अधिकारी (नागरिक) भवन का लोकार्पण, नूंह के लघु सचिवालय परिसर में सॢकट हाऊस विस्तार और एम.डी.ए. कालोनी में कामकाजी महिला हॉस्टल के लोकार्पण से जहां उनकी क्षेत्र के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का इजहार किया, वहीं दूसरी ओर दिनभर नूंह जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रमों में कार्यकत्र्ताओं के साथ-साथ आमजन की मौजूदगी प्रभावी रही। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर भले ही हर विधानसभा में तीन स्थान तय होने थे, लेकिन पुन्हाना विधानसभा में 18 स्थान पर, फिरोजपुर झिरका में 10 तथा नूंह विधानसभा में 13 स्थानों पर हुए कार्यक्रमों ने भाजपा के प्रति आमजन के रुझान का इजहार कर दिया।  मेव बहुल इलाके में भाजपा के पुराने दिग्गज कार्यकत्र्ता भी अपनी मेहनत के बूते पर सड़क पर बड़ी संख्या में जनता-जर्नादन को लाने में कामयाब रहे। इसी प्रकार पुन्हाना में निर्दलीय विधायक रईशा खान की अनाज मंडी में जनसभा, फिरोजपुर झिरका में नसीम अहमद की खानपुर गांव में जनसभा और बडकली चौक नगीना पर पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी आलम उर्फ मुंडल के साथ-साथ नूंह विधानसभा में जाकिर हुसैन द्वारा अनाज मंडी में किया गया शक्ति प्रदर्शन इस इलाके की बदलती फिजा और लोगों के मूढ़ को बताने के लिए काफी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!