‘भाजपा ने  किसानों की जमीनें भूमाफियों को सस्ते दामों पर देने जैसी कुरीतियों पर रोक लगाई है’: विज

Edited By Isha, Updated: 18 Jul, 2024 07:02 PM

bjp has stopped the evil practice of giving farmers

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का कार्यकाल देखा है और भाजपा ने भर्ती की मण्डियों का सजना तथा किसानों की जमीनें भूमाफियों को सस्ते दामों पर देने जैसी कुरीतियों पर रोक लगाई है

चण्डीगढ: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का कार्यकाल देखा है और भाजपा ने भर्ती की मण्डियों का सजना तथा किसानों की जमीनें भूमाफियों को सस्ते दामों पर देने जैसी कुरीतियों पर रोक लगाई है और लोगों को पारदर्शी शासन-प्रशासन दिया है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘लोग हर पार्टी के राज का तुलनात्मक अध्ययन करेंगें और तुलनात्मक अध्ययन के करने के बाद लोगों का एक-एक वोट कमल के फूल, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिलेगा’’। 

श्री विज आज मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। 

दीपेन्द्र हुडा द्वारा हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम को निकाले जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘विपक्ष का हक है कि वो अपनी बात कहें, लोगों का भी हक है वो सारी राजनीतिक पार्टियों की कारगुजारी देखें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भी पार्टियां चुनाव के लिए तैयारी कर रही है, लगभग सभी को हरियाणा में राज करने का मौका मिला है, लोगों ने इनेलों को राज देखा, लोगों ने हुडा का राज देखा, किस प्रकार से किसानों की सस्ती जमीनें भूमाफियों को दी गई, किस प्रकार से भर्तियों की मण्डियां लगाई गई और किस प्रकार से नौकरियों के बाजार सजाए गए तथा ये सब लोग भूले नहीं हैं और लोगों की याददाश्त कमजोर नहीं हुई हैं’’। 

राजनीति में गुब्बारे बेचना हुडा साहब का काम है - विज

भूपेन्द्र हुडा द्वारा ओबीसी वर्ग को भाजपा द्वारा धोखा दिए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हुडा साहब बताएं कि भाजपा ने कहां धोखा दिया है, किसको धोखा दिया और किस तरह का धोखा दिया है, कोई तथ्य होना चाहिए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ये राजनीति में गुब्बारे बेचना हुडा साहब का काम है, वे तो केवल आते हैं और लोगों को रंग-बिरंगे गुब्बारे बेचकर चले जाते हैं’’। 

(कांग्रेस) को पार्टी कहना शब्दकोष के साथ विश्वासघात है - विज

हुडा और शैलजा गुटबाजी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘ये जो पार्टी (कांग्रेस) है इसको पार्टी कहना शब्दकोष के साथ विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि जैसा हमारा प्रजातांत्रिक देश है वैसे हमारी प्रजातांत्रिक पार्टियां होनी चाहिए। इस पार्टी में कोई प्रजातंत्र नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अलग-अलग धडे लूट करने के लिए इकटठे हो जाते हैं, उसकी प्रकार से ये कुछ धडे इकटठे होकर सरकार को हासिल करने और लूटने के लिए इकटठे हो रहे हैं’’। 

‘‘भाजपा को वोट मांगने का हक है’’- विज 

जेजेपी-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान जेजेपी द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘हमारी सरकार थी और उसमें चार साल तक लगभग जेजेपी सांझेदार रही है। उन्होंने सवाल खडा करते हुए कहा कि जो हमने काम किए हैं क्या जेजेपी की अलग सरकार थी, जेजेपी कोई अलग काम कर लेती थी, बिना कैबिनेट किए और बिना मुख्यमंत्री की मंजूरी के जेजेपी कुछ कर पाती थी। उन्होंने कहा कि काम तो गठबंधन सरकार ने किए हैं, भारतीय जनता पार्टी ने किए हैं और भारतीय जनता पार्टी को किए गए कामों को जनता के सामने उजागर करने का हक है और वोट मांगने का हक है’’। 

‘‘लालू प्रसाद यादव अपना तो बता नहीं सकते हैं और दूसरों की भविष्यवाणी कर रहे हैं’’ - विज 

लालू प्रसाद यादव के ब्यान कि मोदी सरकार अगस्त में गिर जाएगी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘लालू प्रसाद यादव अपना तो बता नहीं सकते हैं कि कब जेल जाएंगें और कब जेल से आएंगें और दूसरों की भविष्यवाणी कर रहे हैं’’। 

‘‘अग्निवीर सरकार की बहुत ही महत्वकांक्षी योजना हैं’’- विज

अग्निवीर योजना के संबंध में उन्होंने कहा कि ‘‘अग्निवीर सरकार की बहुत ही महत्वकांक्षी योजना हैं। कुछ लोगों को केवल हर बात का विरोध करना होता है उसकी अच्छाई नहीं देखनी होती। उन्होंने कहा कि यह आम युवाओं को मिलीटराईज करने और अनुशासित बनाने तथा देश को मजबूत बनाने की योजना है। देश के युुवाओं को साकारात्मकता की तरफ लगाने की योजना है लेकिन कुछ लोग समझते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि इन अग्निवीरों को अन्य सेवाओं में भी आरक्षण दिया जाएगा और केन्द्र सरकार ने भी किया है तथा अन्य सरकारें भी कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे भी देश हैं जहां पर परिवार के एक व्यक्ति को सेना में भेजा जाता है और इसी कारण से वे देश संसार के बहुत ही मजबूत देश माने जाते हैं।     

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!