सोनाली हत्याकांड: सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला , सरकार को दिया 12 दिन का अल्टीमेटम

Edited By Isha, Updated: 11 Sep, 2022 03:02 PM

big decision of sarvjaat sarvkhap mahapanchayat

सोनाली फोगाट के मर्डर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत आयोजित की जा रही है। परिवार और खाप सोनाली के मर्डर की जांच से संतुष्ट नहीं है। इसलिए आज खाप कोई निर्णय ले सकती है। इससे पहले ढाका खाप सोनाली की मौत की सीबीआई

हिसार:  सोनाली फोगाट के मर्डर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हिसार में रविवार को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत हुई। इसमें सोनाली की बेटी यशोधरा और परिवार के सदस्य भी पहुंचे। करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश देने का अल्टीमेटम दिया। सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए तो 24 सितंबर को हिसार में दोबारा खाप की पंचायत होगी, इसमें पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि शामिल होंगे और कड़ा फैसला लेंगे। इसके साथ ही 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इसमें सोनाली के परिवार के 5 सदस्य भी शामिल हैं। हालांकि खाप पंचायत के दौरान कुछ लोगों ने भाजपा और कुलदीप बिश्नोई पर जमकर भड़ास निकाली, लेकिन आयोजकों ने राजनीतिक बातें करने और आरोप लगाने पर नाराजगी जताई।

PunjabKesari

मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा साथ दें: यशोधरा
महापंचायत के दौरान पंघाल खाप के नेता दलजीत पंघाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के परिवार और कुलदीप बिश्नोई पर इस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप लगाए। पंघाल ने आरोप लगाया कि भजन लाल परिवार के पहले भी कई हत्याकांडों से संबंध रहा है। महासभा कहीं पर भी इनके कार्यक्रम नहीं होने देंगी, लेकिन दलजीत पंघाल के इन आरोपों का खाप में विरोध हुआ। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा ने भी महापंचायत में अपील करते हुए कहा कि मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा साथ दें। यशोधरा ने हाथ जोड़ते हुए सीबीआई जांच की मांग की। लोगों ने हाथ खड़ा करके उसका साथ देने का वादा किया।

 PunjabKesari
 

23 अगस्त को हुई थी सोनाली मौत 
गौर रहे कि सोनाली फोगाट की 23 अगस्त में मौत हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर और सुखविंदर था। गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू की शिकायत पर उसके सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि क्लब संचालक एडविन नुनिस, दत्ता प्रसाद और रमाकांत मासूपा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सोनाली के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!