हुड्डा का बड़ा ऐलान, हरियाणा में किसी भी कीमत पर नहीं लागू होने देंगे तीनों अध्यादेश

Edited By vinod kumar, Updated: 20 Sep, 2020 02:05 PM

big announcement of former chief minister bhupender singh hooda

कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों के विरोध में आज हरियाणा में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। कई जगह किसानों ने प्रदर्शन करते हुए रोड जाम कर दिए हैं। वहीं इसी बीच रोहतक पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान कर दिया कि प्रदेश में...

रोहतक (दीपक): कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों के विरोध में आज हरियाणा में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। कई जगह किसानों ने प्रदर्शन करते हुए रोड जाम कर दिए हैं। वहीं इसी बीच रोहतक पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान कर दिया कि प्रदेश में किसी भी कीमत पर यह तीन अध्यादेश लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर इस मामले में स्पेशल सेशन बुलाने की मांग की है।

हुड्डा ने इन अध्यादेशों को किसानों के विरुद्ध बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कुछ धनाढ्य लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए यह कानून बनाए हैं, लेकिन वह हरियाणा में इन बिलों को किसी कीमत पर भी लागू नहीं होने देंगे। इसके लिए उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर स्पेशल विधानसभा का सेशन बुलाने की मांग की है। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में केवल मंडियों के विस्तार के बारे में व किसान की स्थिति सुधारने के बारे में वायदा किया था। हुड्डा ने कहा कि भले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री आज एमएसपी की बात कर रहे हो, लेकिन वह एमएसपी मंडियों में ही लागू होगा, मंडी के बाहर खरीदी गई फसल पर कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया जा रहा है। इसलिए वे मांग करते हैं कि एमएसपी को लेकर भी भारत सरकार कानून लेकर आए और एमएसपी से नीचे फसल खरीदने वालों पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान हो। 

वहीं हरसिमरत कौर के इस्तीफे को उन्होंने देरी बताते हुए कहा कि कुछ अच्छा हुआ, लेकिन बहुत थोड़ा हुआ। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की हाई कोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के नेता और मंत्रियों की तो लाठीचार्ज को लेकर राय भी एक नहीं है, जबकि उन्होंने तो खुद घायल लोगों को देखा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!