क्या आप आज भी मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार है ? विज ने इस सवाल पर दिया गजब जवाब

Edited By Isha, Updated: 08 Oct, 2024 05:40 PM

are you ready to become the chief minister even today

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सातवीं बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं। हरियाणा बीजेपी में सबसे कद्दावर नेता अनिल विज आज यानि 8 अक्टूबर को सातवीं बार विधानसभा के लिए निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सातवीं बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं। हरियाणा बीजेपी में सबसे कद्दावर नेता अनिल विज आज यानि 8 अक्टूबर को सातवीं बार विधानसभा के लिए निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं।

चुनाव में जीत का प्रमाण पत्र हासिल करते समय अनिल विज की नाती अनन्या उनकी गोद में मौजूद थी। भारी मुकाबले के बावजूद सुबह से ही अनिल विज अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे। विजेता घोषित किए जाने के बाद  हमने अनिल विज से खास बातचीत की। 

सवालः-कड़ी टक्कर के बाद अनिल विज ने फिर से जीत हासिल की है ?
जवाबः-
यह भारतीय जनता पार्टी की नीतियों की जीत है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्ग दर्शन और अमित शाह द्वारा शुरू से हरियाणा का चुनाव संभालने को जाता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में और अमित शाह के मार्ग दर्शन पर चलते हुए भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में इतिहास रचने का काम किया है। 

सवालः-आप शुरू से ही बीजेपी की जीत का दावा कैसे कर रहे थे ?
जवाबः-
देखिए पूरी दुनिया कह रही थी कि कांग्रेस आ रही है, लेकिन जनता की नब्ज को पहचानते हुए ही वह बीजेपी की जीत का दावा कर रहे थे। उन्हें पता था कि जनता में बीजेपी की लहर है। इसी के चलते वह भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा कर रहे थे।

सवालः-क्या आप आज भी मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार है ?
जवाबः-
देखिए मैं पार्टी का एक आज्ञाकारी वर्कर हूं। यदि पार्टी मुख्यमंत्री बनाती है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं कोई दावा पेश नहीं करुंगा। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार मिलकर हरियाणा में नॉन स्टॉप विकास करेगी।

सवालः-कांग्रेस ने तो सुबह जलेबियां बांट दी ?
जवाबः-
जलेबियों की फैक्ट्री अभी खुली नहीं है। राहुल गांधी लेट उठते हैं। फिर पहले वह अपने कुत्तों को बिस्कुट खिलाएंगे हो सकता है आजकल जलेबियां खिलाते हो। फिर वह फैक्ट्री खोलेंगे, फिर भट्ठी में कोयला डालेंगे, फिर चिमनियों से धुआं निकलेंगा, फिर मजदूर आएंगे, फिर जलेबियां बनकर बाहर आएगी।

बता दें कि करीब 34 साल पहले 27 मई 1990 को तत्कालीन सातवीं हरियाणा विधानसभा में दो रिक्त हुई सीटों पर उपचुनाव हुए थे। उस समय ओम प्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री हुआ करते थे। तब दडवा कला हलके से जनता दल की टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और अंबाला कैंट से मैं विधायक निर्वाचित हुआ था। उस समय मेरी आयु 37 वर्ष की थी। बैंक की नौकरी छोड़कर राजनीति में प्रवेश किया था। 2019 में हुए 14वीं विधानसभा के चुनाव में लगातार तीसरी बार और कुल छठी बार अंबाला छावनी से चुनाव जीता था। आज 8 अक्टूबर को सातवीं बार जीत हासिल की है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!