कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद काॅलोनी के सभी रास्ते सील, लोगों को घरों में ही रहने की सलाह

Edited By vinod kumar, Updated: 30 May, 2020 06:06 PM

after the declaration of the containment zone all the routes of the colony seal

शहर की पेच कॉलोनी में कोविड-19 पॉजिटिव केस मिलने के बाद उपायुक्त नरेश नरवाल के आदेश पर प्रशासन ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। जिला कंटेनमेंट प्लान (स्वास्थ्य विभाग) के प्रोटोकॉल के अनुसार इस क्षेत्र में आवाजाही नियंत्रित कर दी गई...

होडल (मधुसूदन): शहर की पेच कॉलोनी में कोविड-19 पॉजिटिव केस मिलने के बाद उपायुक्त नरेश नरवाल के आदेश पर प्रशासन ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। जिला कंटेनमेंट प्लान (स्वास्थ्य विभाग) के प्रोटोकॉल के अनुसार इस क्षेत्र में आवाजाही नियंत्रित कर दी गई है। कोराना से बचाव के लिए नगर परिषद द्वारा रविवार को क्षेत्र को सेनेटाईज किया जाएगा। जिसके लिए दो टीमों का गठन किया गया है।

जिला उपायुक्त नरेश नरवाल ने लोगों को रविवार के दिन घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। शहर में मां बेटे कोविड-19 पॉजिटिव मिलने की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ विभाग द्वारा महिला के परिवार सहित काॅलोनी के अन्य 41 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

कोरोना पाजीटिव मां बेटे का स्वास्थ विभाग की टीम की देखरेख में फरीदाबाद के अस्पताल में उपचार चल रहा है। बताया जाता है कि महिला अपने बेटे के साथ गुडगांव से लौटी थी। जिसके बाद तबियत बिगडने पर जांच कराने फरीदाबाद गई थी,जहां दोनों के कोविड-19 पॉजीटिव होने की पुष्टि की गई।

आशा व आंगनवाड़ी वर्कर की दो टीमें काॅलोनी में डोर टू डोर स्क्रीनिंग करेंगी। कंटेनमेंट प्लान के अनुरूप सभी विभाग अपना कार्य करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक कार्य किए जाएंगे। नायब तहसीलदार मानसिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम अमरदीप सिंह ओवर ऑल मजिस्ट्रेट होंगे। 

काॅलोनी के सभी रास्त नाकाबंदी की किए सील
काॅलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा काॅलोनी में जाने वाले सभी रास्तों को बेरीकेट लगाकर पूरी तरह सील कर दिया है। उक्त काॅलोनी में किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी होगी। थाना प्रभारी मोह मद इलियास ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेश पर पेच कालोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

एहतियात के तौर पर काॅलेानी के सभी रास्तों पर नाकाबंदी कराई गई है। काॅलोनी के सभी रास्तों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। बाजार में पुलिस गस्त बढा दी गई है। लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। उधर नगर परिषद द्वारा रविवार को कंटेनमेंट जोन क्षेत्र के अलावा पूरे शहर व बाजार को सेनेटाईज कराया जाएगा। 

रविवार को शहर के सभी बाजार रहेंगे बंद
कोविड-19 संक्रमण के मामलों के दृष्टिगत कोरोना वायरस से बचाव के लिए  शहर में रविवार 31 मई को सभी बाजार बंद रहेंगे। जिलाधीश एवं उपायुक्त नरेश नरवाल ने दण्ड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 व आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 2, 30 व 34 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए इस संदर्भ में आदेश जारी किए है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों के तहत पलवल, होडल व हथीन शहरों के सभी बाजार व वाणिज्यिक प्रतिष्ठान्न रविवार को बंद रहेंगे।

पलवल व होडल नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी तथा सचिव नपा हथीन फायर टेंडर्स के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र को पूर्णतया सैनेटाइज कराएंगे। बाजार खोलने के लिए पूर्व में जारी ऑड-इवन फार्मूले के तहत अब 31 मई की बजाए पहली जून को विषम सं या वाली दुकानें खोली जाएंगी। जिला के सभी नागरिकों को भी रविवार के दिन घरों में रहने की सलाह दी गई है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी व नपा सचिव अपनी टीम के साथ शहरी क्षेत्रों में उक्त आदेशों की पालना के लिए जवाबदेह होंगे। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, इंसीडेंट कमांडर्स तथा पुलिस के प्रभारी अधिकारी रविवार को इन आदेशों को अपने क्षेत्र में पालना सुनिश्चित करेंगे। इन आदेशों के संदर्भ में जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम से संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कंट्रोल रूम के नंबर्स 1950, उपायुक्त कार्यालय (प्रात: 9 से सांय पांच बजे तक) 01275-298052, 248901(24 घण्टे), पुलिस अधीक्षक कंट्रोल रूम 01275-256703, स्वास्थ्य विभाग के 012745-240022 व 108 रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!