सोनीपत: राई स्पोर्टस स्कूल के 35 बच्चे चिकनपॉक्स की चपेट में, स्कूल ने किया 10 दिन का अवकाश

Edited By Manisha rana, Updated: 07 Dec, 2022 08:28 AM

35 children of rai sports school in the grip of chickenpox

मोतीलाल नेहरु खेलकूद स्कूल, राई में शिक्षा ग्रहण करने वाले करीब 35 विद्यार्थी चिकनपॉक्स की चपेट में आ गए है। 20 दिनों से कोई न कोई विद्यार्थी चिकनपॉक्स की...

सोनीपत (ब्यूरो) : मोतीलाल नेहरु खेलकूद स्कूल, राई में शिक्षा ग्रहण करने वाले करीब 35 विद्यार्थी चिकनपॉक्स की चपेट में आ गए है। 20 दिनों से कोई न कोई विद्यार्थी चिकनपॉक्स की चपेट में आ रहा है। विद्यार्थियों के लगातार बीमार होने के बाद स्कूल प्रबंधन जागा और अन्य विद्यार्थियों को इस बीमारी से बचाने के लिए चौथी से आठवीं कक्षा तक 10 दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। इसमें 7वीं व 8वीं कक्षा का अवकाश पहले घोषित किया गया था। जबकि चौथी से छठी कक्षा का अवकाश 5 दिसम्बर को घोषित किया गया है। जी.टी. रोड पर बीसवांमील स्थित प्रदेश के एकमात्र खेलकूद स्कूल में प्रदेश सहित अन्य स्थानों से 950 विद्यार्थी खेल अभ्यास के साथ ही शिक्षा ग्रहण करते हैं।

बता दें कि स्कूल में चौथी से 12वीं कक्षा तक पढ़ाई होती है। स्कूल में प्रत्येक कक्षा में 100 विद्यार्थी हैं। इसमें 50 छात्राएं व 50 छात्र शामिल हैं। स्कूल के विद्यार्थियों में चिकनपॉक्स की बीमारी फैलने से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है। काफी दिनों से स्कूल में कोई न कोई बच्चा बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहा था। स्कूल के चौथी से आठवीं कक्षा तक के करीब 35 बच्चे अब तक बीमार हो चुके हैं, जिन्हें नागरिक अस्पताल से इलाज दिलवाया जा रहा है। स्कूल में बच्चों के लगातार चिकनपॉक्स की चपेट में आने से स्कूल प्रशासन जागा और 5 कक्षाओं का 10 दिन का अवकाश घोषित कर दिया, ताकि अन्य बच्चों में बीमारी न फैले और यह बच्चे भी पूरी तरह स्वस्थ होकर स्कूल पहुंच सकें।

20 दिन से आ रहे बीमार बच्चे

नागरिक अस्पताल के आर. एम. ओ. एवं चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेश सिंघल ने बताया कि करीब 20 दिन से खेल स्कूल से एक-दो बच्चे नियमित अंतराल पर स्कूल स्टाफ या परिजनों के साथ उपचार कराने पहुंच रहे हैं। ये बच्चे चिकनपॉक्स से पीडित मिले हैं। इन सभी बच्चों को उपचार देने के बाद घर पर ही रहने (होम आइसोलेट) की सलाह दी गई है ताकि दूसरे बच्चों में यह बीमारी न फैल सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!