कार्ड बदलकर एटीएम से निकाले 33 हजार रुपए, मामला दर्ज

Edited By Manisha rana, Updated: 22 Jul, 2020 11:17 AM

33 thousand rupees withdrawn from atm by changing card case registered

बैंकों के बाहर लगे एटीएम से चोरों द्वारा कार्ड बदलकर नगदी निकालने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा...

होडल (ब्यूरो) : बैंकों के बाहर लगे एटीएम से चोरों द्वारा कार्ड बदलकर नगदी निकालने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बदमाश आए दिन इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देकर बैंक उपभोक्ताओं के लिए मुशीबत बने हुए हैं। ऐसे ही मामले में अज्ञात बदमाशों ने गांव भिडूकी निवासी एक व्यक्ति का कार्ड बदलकर तेतीस हजार रुपए निकाल लिए। व्यक्ति को अपने साथ हुई धोखाधडी का उस समय पता चला, जब उसके मोबाईल पर नगदी निकाले जाने का मैसेज आया। बाद में पीडित ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को दी।

गांव भिडूकी निवासी भूप सिहं ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने स्टैट बैक आफ इंडिया शाखा होडल में बचत खाता खुलवाया हुआ है। शिकायत में बताया कि 7 जुलाई को उसका पुत्र योगेश पुन्हाना मोड स्थित एसबीआई बैक शाखा के ए.टी.एम मशीन से पैसे निकालने गया। ए.टी.एम. के अंदर पहले से ही तीन युवक खड़े हुए थे। जब उसके पुत्र ने ए.टी.एम. मशीन में पैसे निकालने के लिए कार्ड लगाया तो पैसे नहीं निकले। इसी दौरान वहां पहले से खड़े युवकों ने योगेश से कार्ड लेकर उसकी सहायता करने को कहा। इसी बीच युवकों ने उसके बेटे को बातों में उलझा लिया और ए.टी.एम. कार्ड बदल कर ले गए। शिकायत में बताया कि उसके थोडी देर बाद ही कार्ड से तेतीस हजार रुपए नगदी निकाले जाने का मैसेज आ गया।

एटीएम मशीनों के बाहर लगा रहता है युवकों का जमावडा
शहर में एटीएम मशीनों की सुरक्षा राम भरोसे चल रही है। अधिकांश एटीएम मशीनों के आसपास किसी भी प्रकार की सुाक्षा का इंतजाम नहीं है। प्रशासन की अनदेखी का लाभ एटीएम कार्ड बदलकर नगदी निकालने वाले बदमाश ले रहे हैं। इस प्रकार के बदमाश एटीएम मशीन के आसपास खडे होकर शिकार की तलाश करते रहते हैं। जैसे ही कोई बुजुर्ग,महिला या अनजान उपभोक्ता एटीएम से नगदी निकालने मे असमर्थ दिखाई देता है तो वहां पहले से ही सहायता के लिए तत्तपर खडे युवक उपभोक्ताओं की परेशानी को भांप लेते हैं और कार्ड से नगदी निकालने में सहायता करने के नाम उनका कार्ड बदलकर हजारु की चपत लगा देते हैं। उपभोक्ताओं को तो कार्ड से नगदी निकाले जाने का पता उस समय चलता है जब मोबाईल पर मैसेज आता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!