थाने के मालखाने से 32 बोर का पिस्तौल चोरी, लोकसभा चुनाव में करवाया था जमा

Edited By vinod kumar, Updated: 17 Feb, 2020 12:47 PM

32 bore pistol stolen from the police station

रतिया के सदर थाना के मालखाने से 32 बोर का पिस्तौल चोरी होने का मामला सामने आया है। लोकसभा चुनाव के दौरान रतिया शहर पुलिस ने पिस्तौल जमा किया था और इसे रतिया के सदर थाना के मालखाने में रखवाया था। शहर रतिया पुलिस ने एमएचसी ईएसआई अमर सिंह की शिकायत पर...

फतेहाबाद: रतिया के सदर थाना के मालखाने से 32 बोर का पिस्तौल चोरी होने का मामला सामने आया है। लोकसभा चुनाव के दौरान रतिया शहर पुलिस ने पिस्तौल जमा किया था और इसे रतिया के सदर थाना के मालखाने में रखवाया था। शहर रतिया पुलिस ने एमएचसी ईएसआई अमर सिंह की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मामले के मुताबिक पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशासन ने हथियार थाने में जमा करवाने के आदेश दिए थे। रतिया के खटीक मोहल्ला निवासी अशोक कुमार ने अपनी 32 बोर की पिस्तौल 3 अप्रैल 2019 को रतिया के शहर थाना में जमा करवाई थी। रतिया पुलिस ने थाना में हथियार रखने की जगह कम होने के कारण इसे रतिया सदर थाना के मालखाने में रखवाया था। लोकसभा चुनाव के कुछ समय बाद ही विधानसभा चुनाव होने के कारण अशोक कुमार अपनी 32 बोर की पिस्तौल लेने के लिए नहीं गया।

विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पिस्तौल की जरूरत महसूस हुई तो थाने में लेने के लिए पहुंचा। रतिया शहर पुलिस ने जब सदर थाना के मालखाने में जमा पिस्तौल मंगवाई तो वह नहीं मिली। करीब दो माह तक पुलिस पिस्तौल ढूंढती रही और मालिक अशोक को आश्वासन देती रही कि जल्द मिल जाएगी। लेकिन पिस्तौल नहीं मिली। अब रतिया शहर पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शहर थाना के मालखाने में नहीं थी जगह
पुलिस के मुताबिक रतिया शहर थाना में मालखाना छोटा है और जगह कम होने के कारण सदर रतिया थाना के मालखाना में हथियार रखवाए जाते है। वहीं घटना के बाद सदर थाना प्रभारी कपिल सिहाग का कहना है कि उनके मालखाने से हथियार चोरी नहीं हुआ है। शहर थाना का खुद का और सदर थाना का खुद का मालखाना है।

इंस्पेक्टर विक्रम सिंह, शहर रतिया थाना प्रभारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हथियार लिए गए थे, यहां जगह कम होने के कारण सदर थाना के मालखाना में रखवा दिए थे, वहां से हथियार गायब मिला है। फिलहाल जांच कर रहे हैं।

 धर्मबीर पूनिया, डीएसपी हेड क्वार्टर ने कहा कि थाने के मालखाने में पिस्तौल अमानत के तौर पर जमा थी, वहां से पिस्तौल गायब हो गई है। आशंका है कि पिस्तौल देते समय गायब हो गई है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!