युवाओं को समान निवेश के प्रति प्रेरित कर रहे हैं : संदीप सिंह सेठी

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 05 Aug, 2022 07:41 PM

motivating youth towards equal investment sandeep singh sethi

लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बने संदीप सिंह सेठी युवाओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन चुके हैं

गुड़गांव ब्यूरो : असफलती के अनुभव के बिना सफलता किसी को नहीं मिलती है. चुनौतियां और बाधाएं जीवन को आकर्षक बनाने का एक हिस्सा हैं. इन्हें जीवन का कठिन कोर्स भी कहा जा सकता है. आपकी वास्तविक क्षमता, प्रतिभा और आप का सबसे अच्छा हिस्सा कठिनाइयों और बाधाओं से निकलता है. हालांकि, आपने कितनी बार बाधाओं को दूर करने और सफल होने के लिए कितनी मेहनत की, इसके बजाय आप कितनी बार असफल हुए, यह मायने रखता है. सफल लोग वो होते हैं, जो कई बड़े कलाकारों से प्रेरणा लेकर अपनी एक नई तस्वीर बनाते हैं. सफलता हर जगह देखी जा सकती है और यह केवल एक क्षेत्र तक ही सीमित नहीं है. उदाहरण के लिए, संदीप सिंह सेठी ने महंगी घड़ियों का उपयोग करके क्रिप्टोकरेंसी में रुचि पैदा की.

 

संदीप सिंह सेठी एक नवोदित व्यवसायी हैं, जो महंगी घड़ियों का शौक रखते हैं. वह अब युवाओं को आगे बढ़ने और समान निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. उनका मानना ​​है कि जीवन एक सड़क की तरह है. ट्रैफिक जाम होने पर भी, अंततः बत्ती हरी हो जाएगी और यह आपके लिए चमकने का अवसर होगा. अगर हम उनके करियर पर नजर डालें तो यह स्पष्ट हो जाता है कि यह कई लोगों के लिए उत्साहजनक था. उन्होंने समय के साथ देखा कि कैसे लोगों ने रिटर्न को अधिकतम करने के लिए निवेश करने के लिए विभिन्न मूल्यवान उत्पादों और वस्तुओं की तलाश की. उन्होंने इस मुद्दे पर गहन शोध किया जब तक कि वह समाधान के साथ आने में असमर्थ रहे.

 

संदीप के अनुसार, जो लोग महत्वपूर्ण धन संचय करना चाहते हैं, विशेष रूप से युवा लोगों को, अच्छे गहने, उच्च अंत वाहन, अचल संपत्ति और सोने जैसे सामानों में समझदारी से निवेश करना चाहिए, जो मूल्य बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. संदीप सिंह सेठी कई लोगों के लिए एक सच्ची प्रेरणा हैं. जब से वह याद कर सकता था, तब से वह हमेशा फैंसी टाइमपीस से मोहित हो गया था. उनके अनुसार, घड़ियों को एक संपत्ति के रूप में बनाए रखने के लिए मूल्य बनाए रखने के लिए सही घड़ी होनी चाहिए. उन्होंने अपने जुनून को करियर में बदल दिया और उनके व्यवसाय ने दुनिया भर में धूम मचा दी. वह अब अपनी सफलता के शिखर पर पहुंच चुका था.

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!