अभिनेता बनने के लिए क्या होते हैं जरूरी कदम : JoinFilms Academy संस्थापक Virendra Rathore

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 31 Mar, 2023 07:05 PM

joinfilms academy founder virendra rathore

Virendra Rathore, जिन्होंने कई ऐसे अभिनेताओं को प्रशिक्षित किया है जो आज बॉलीवुड में सफल हैं

जाने-माने एक्टिंग गुरु Virendra Rathore द्वारा स्थापित जॉइनफिल्म्स एकेडमी उन महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए एक मार्गदर्शक बन गया है, जो भारत भर से मुंबई में अपने सपनों को पूरा करने के लिए आते हैं। Virendra Rathore, जिन्होंने कई ऐसे अभिनेताओं को प्रशिक्षित किया है जो आज बॉलीवुड में सफल हैं, उनका मानना है कि फ्रेशर्स के बीच फिल्म इंडस्ट्री के बारे में जागरूकता की कमी उनके सामने आने वाली कई समस्याओं का मूल कारण है।

 

हाल ही में एक साक्षात्कार में, वीरेंद्र राठौर ने कहा कि उन्होंने देखा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदरूनी लोग अक्सर इंडस्ट्री के कामकाज के बारे में ज्ञान की कमी के कारण नए लोगों की आलोचना करते हैं। हालांकि, इस बारे में उनका मानना है कि गलती सिस्टम में ही है, क्योंकि इन नए लोगों को इंडस्ट्री की बारीकियों और इसमें सफल होने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं है।

 

इस अहसास ने वीरेंद्र राठौर को JoinFilms Academy स्थापित करने के लिए प्रेरित किया, जहां छात्रों को न केवल अभिनय के सैद्धांतिक पहलुओं बल्कि व्यावहारिक पहलुओं को भी सिखाया जाता है जो फिल्म इंडस्ट्री में सफलता के लिए आवश्यक हैं। अकेडमी छात्रों को अभिनय और लेखन से लेकर निर्माण और निर्देशन तक, इंडस्ट्री के कामकाज की व्यापक समझ प्रदान करती है।

 

Virendra Rathore के अनुसार, अकेडमी का प्राथमिक उद्देश्य इच्छुक अभिनेताओं को फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के लिए आवश्यक व्यावहारिक कौशल सीखने के लिए एक मंच प्रदान करना है। जॉइनफिल्म्स अकेडमी के माध्यम से, छात्र अनुभवी पेशेवरों से सीख सकते हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में वर्षों से काम किया है और इसकी बारीकियों को समझ सकते हैं।जॉइनफिल्म्स अकेडमी कई सफल अभिनेताओं के करियर को लॉन्च करने में सहायक रही है। अकेडमी ने अपने छात्रों को वास्तविक परियोजनाओं पर काम करने के अवसर प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रोडक्शन हाउस के साथ भी सहयोग किया है।

 

अंत में, जॉइनफिल्म्स अकेडमी उन महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए आशा की किरण के रूप में उभरा है जो फिल्म उद्योग में कुछ बड़ा करना चाहते हैं। अकेडमी के समर्थन के साथ, इच्छुक अभिनेता अब इंडस्ट्री में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल सीख सकते हैं और सफलता का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!