इरफ़ान के साथ तकनीक के उत्साह का अनुभव करें

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 27 Mar, 2023 08:14 PM

experience the excitement of tech with irfan

@ITECHirfan भारत का एक लोकप्रिय टेक्नोलॉजी आधारित यूट्यूब चैनल है, जिसमें 1.82 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। इस चैनल का फोकस टेक्नोलॉजी पर है, और इसके निर्माता इरफ़ान की प्रेरणादायक कहानी आसान से स्मार्टफोन से शुरू होकर सोशल मीडिया पर पूर्ण समय के सोशल...

गुडगांव ब्यूरो : क्या आपको पता है कि यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है, जिसे हर महीने लगभग दो अरब लोग देखते हैं? भारत यूट्यूब का चौथा सबसे बड़ा उपभोक्ता है, जो कुल ट्रैफिक का 4.2% अंशदान करता है। टेक्नोलॉजी-आधारित यूट्यूब चैनल गेमिंग, गैजेट, सॉफ्टवेयर, टेक्नोलॉजी समीक्षा और नवाचार के लिए एक लोकप्रिय स्रोत हैं। सबसे आम तकनीक जो दर्शाई जाती है, वह स्मार्टफोन होती है, जो सभी उम्र, स्थान और शैक्षणिक पृष्ठभूमि के लोगों द्वारा उपयोग किए जाते हैं।

 

क्या आप अपने स्मार्टफोन के सभी फंक्शन के बारे में जानते हैं? ऐप जैसे ChatGPT डाउनलोड करने से लेकर इसकी सभी सुविधाओं का उपयोग करने तक, यूट्यूबर आपके डिवाइस और उसके उपयोग की जानकारी के बीच का अंतर पूरा कर रहे हैं। @ITECHirfan एक अद्वितीय चैनल है जो केवल मोबाइल टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करता है और अपने वीडियो से अपने सब्सक्राइबर्स को ज्ञान, उत्साह और जानकारी से प्रेरित करता है।

 

इरफ़ान की कहानी गरीबी से आगे बढ़ने का सफर की है। उन्होंने साधारण स्मार्टफोन के साथ 2016 में अपनी यूट्यूब यात्रा शुरू की, कभी नहीं सोचा था कि यह उनका पेशा बन जाएगा। अर्थात एक आर्थिक रूप से गरीब परिवार से आने के बाद, इरफ़ान ने अपने ज्ञान और यूट्यूब के जज्बे से टेक्नोलॉजी के बारे में सब कुछ सीखा। वे अब भारत के सबसे तेजी से बढ़ते टेक आधारित यूट्यूब इंफ्लूएंसर में से एक हैं, जिनके पास 1.82 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और गिनती जारी है।

 

उनकी टेक्नोलॉजी के प्रति की प्रेरणा उनके वीडियो में प्रतिध्वनित होती है और इसने उनके पूर्णकालिक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में सफलता प्राप्त की है। वे उन लोगों को प्रेरित करते हैं जो टेक्नोलॉजी के बारे में जानने और सीखने के लिए उत्सुक हैं। इरफ़ान की व्यक्तिगत कहानी उनके चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का मूल है, जो अपने विज़न और अविरत प्रवृत्ति से अपने सब्सक्राइबर्स को प्रेरित करती है। जिस व्यक्ति के समय आ गया हो, उसे कुछ नहीं रोक सकता है और ईरफान की अनूठी ज्ञान साझा करने की विचारधारा निश्चित रूप से आ गई है। आज अपने चैनल @ITECHirfan के जरिए इरफ़ान एक सफल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की श्रेणी में सम्मिलित है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!