हरियाणा की छोरी WWE में मचाएगी धमाल, देश की पहली महिला रैसलर होने का मिलेगा गौरव

  • हरियाणा की छोरी WWE में मचाएगी धमाल, देश की पहली महिला रैसलर होने का मिलेगा गौरव
You Are HereNational
Saturday, April 15, 2017-11:00 PM

जींद (विजेंद्र बाबा):भारतीय लिबास में CWE के रिंग में उतरकर अपनी पहली फाइट में नेशनल रेसलर बुलबुल को रिंग में चित करके सुर्खियों में आई कविता दलाल अब WWE वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने जा रही हैं। ये प्रतियोगिता 25 से 29 अप्रैल को दुबई में होने जा रही है। यूपी के बागपत जनपद की बहू कविता दलाल उर्फ हार्ड केडी विदेशी पहलवानों को हराकर प्रोफेशनल कुश्ती में नया इतिहास रचने की तैयारी कर रही हैं। 
PunjabKesari
18 महिला पहलवानों से होगा कविता का मुकाबला 
दुबई में होने वाले WWE चैम्पियनशिप में लेडी खली' का करीब 18 महिला पहलवानों से मुकाबला होगा। 25 अप्रैल को उनको नॉक आउट फाइट में उतरना है, जिसके लिए उनकी प्रैक्टिस जोरों पर चल रही है। वो फिलहाल WWE पहलवान खली की जालंधर स्थित एकेडमी में जमकर पसीना बहा रही हैं।

WWE में जाना कविता का बचपन का सपना
कविता के लिए WWE में जाना बचपन का सपना रहा है जोकि अब पूरा होने जा रहा है।  दुबई की धर्ती पर लेडी खली तिंरगा फैराने की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं द ग्रेट खली को अपना आदर्श मानती हैं। अब ये देखने वाली बात होगी कि क्या वो भी WWE में द ग्रेट खली जैसे पहचान बना पाती हैं या नहीं।
PunjabKesari
पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर को कर दिया था चित 
कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) की रिंग में उतरकर अपनी पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर बुलबुल को रिंग में चित कर दिया था। इसके बाद कविता सुर्खियों में आ गई थीं। CWE में धूम मचा रही कविता को अब बिग बॉस हाउस का न्यौता आया है। नेश्नल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता का सपना खली की तरह WWE में तिरंगा लहराना है।
PunjabKesari
परिजनों में खुशी की लहर
कविता की मां का कहना है कि वे बचपन से ही कुछ अलग करना चाहती थी। उसी का नतीजा है कि आज उसे भारत की पहली महिला का खिताब मिल रहा है। वे काफी खुश है। वहीं, कविता के भाई संदीप का कहना है कि वो आज जिस मुकाम पर है उससे पूरा गांव काफी खुश और अब उनकी बहन फिर भारत का नाम नाम रोशन करेगी।
PunjabKesari
जानिए, कविता का जीवन सफर 
जींद जिले के मालवी गांव निवासी कविता ने जुलाना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की कक्षा पास की। कविता के बड़े भाई संजय ने कविता को वेट लिफ्टिंग के खेल के लिए प्रेरित किया। वर्ष 2002 में कविता ने फरीदाबाद में वेट लिफ्टिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया। वर्ष 2003 में कविता ने प्रशिक्षण के लिए बरेली साईं हॉस्टल में दाखिला लिया, लेकिन यहां के प्रशिक्षण से कविता संतुष्ट न हो पाईं।

वर्ष 2004 में कविता ने लखनऊ से अपना प्रशिक्षण शुरू किया, जो 2007 तक जारी रहा। प्रशिक्षण के साथ-साथ कविता ने अपनी पढ़ाई का सफर भी जारी रखा। 2005 में कविता ने बीए की पढ़ाई पूरी की। वर्ष 2008 में कविता ने एसएसबी में बतौर कांस्टेबल के पद पर नौकरी ज्वाइन की। वर्ष 2009 में कविता की शादी बड़ौत (उत्तरप्रदेश) निवासी गौरव से हुई। गौरव भी एस.एस.बी. में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं और वॉलीबाल के अच्छे खिलाड़ी हैं।

कविता दलाल की उपलब्धियां
1. वर्ष 2006 में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।
2. वर्ष 2007 में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
3. वर्ष 2008 में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
4. वर्ष 2010 में नेशनल वुशू चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
5. वर्ष 2011 में राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीता।
6. वर्ष 2013 में नेशनल भारोत्तोलन में स्वर्ण जीता।
7. वर्ष 2014 में नेशनल भारोत्तोलन में स्वर्ण जीता।
8. वर्ष 2015 में केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण जीता।
9. वर्ष 2016 में गुवाहाटी में आयोजित साउथ एशियन गेम्स में स्वर्ण जीता।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You