सानिया मिर्जा के बाद अब ये इंडियन लड़की करेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी

Edited By Shivam, Updated: 30 Jul, 2019 02:27 PM

after sania mirza this girl make marriage with a pakistani cricketer

भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते भले ही ठीक न हों, पर इन दो देशों के नागरिकों में आपसी रिश्तेदारियां जरूर बन जाती हैं। भारत की मशहूर टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा जो भारत की ओर इंटरनेशनल लेवल पर चैंपियन रही हैं, उन्होंने सन 2010 में पाकिस्तान के फेमस...

मेवात: भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते भले ही ठीक न हों, पर इन दो देशों के नागरिकों में आपसी रिश्तेदारियां जरूर बन जाती हैं। भारत की मशहूर टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा जो भारत की ओर इंटरनेशनल लेवल पर चैंपियन रही हैं, उन्होंने सन 2010 में पाकिस्तान के फेमस क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया, जिसको लेकर वे काफी चर्चा में भी रहीं। सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से निकाह करके एक मिसाल कायम की थी। वहीं अब भारत की रहने वाली एक दूसरी लड़की भी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से निकाह करने जा रही है।

PunjabKesari, saniya

यह लड़की हरियाणा राज्य के नंह जिले की रहने वाली है, जो इस समय अरब देश की हवाई जहाज कंपनी एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर की नौकरी कर रही है। लड़की शामिया आरजू जो अब पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ निकाह कर उनकी दुल्हन बनने जा रही है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्में हसन अली और नूंह के चंदेनी निवासी शामिया का निकाह दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगा।

PunjabKesari, hasan ali

17 अगस्त को दुबई जाएगा परिवार
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शामिया के परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं। उनके पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।

PunjabKesari, hasan ali

यूं बनी शामिया-हसन की जोड़ी
शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिये हुआ। लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। पहले वह जेट एयरवेज में थी। फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!