दो बार के विधायक नफे सिंह को किससे था जान का खतरा ? आखिर कौन है राठी की मौत का जिम्मेदार

Edited By Manisha rana, Updated: 25 Feb, 2024 09:06 PM

why was two time mla nafe singh in danger from his life

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की मौत की खबर के बाद से सब जगह गम और दहशत का माहौल है. जिस तरह से सरेआम एक दिग्गज नेता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई, इससे ये साफ है कि हरियाणा आम जन के लिए बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है.

हरियाणा डेस्क: इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की मौत की खबर के बाद से सब जगह गम और दहशत का माहौल है. जिस तरह से सरेआम एक दिग्गज नेता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई, इससे ये साफ है कि हरियाणा आम जन के लिए बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है. अब नफे राठी का जिक्र हो ही गया है तो चलिए एक नजर उनकी निजी जिंदगी पर भी डालते हैं.

बता दें कि नफे सिंह राठी की उम्र लगभग 65 साल थी और वो 10वीं तक पढ़े हुए थे. परिवार में उनके दो बेटे हैं, जिनमें नाम भूपेंद्र और जितेंद्र हैं. इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने राठी को दो साल पहले ही पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था.

इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बताया कि नफे सिंह जी ने हाल ही में सीएम, गृहमंत्री, DGP और कमिश्नर को खुद पर होने वाले हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी. उस समय तो सरकार ने राजनीति की और सुरक्षा नहीं दी. चौटाला ने सवाल किया कि क्या सरकार इस में बराबर दोषी नहीं है?

वहीं इनेलो नेता और विधायक अभय चौटाला बहादुरगढ पहुंचे, जहां संजीवनी हॉस्पिटल पहुंचकर उन्होंने परिजनों से बात की. साथ ही डॉक्टर से घायलों की स्थिति भी जाना. उन्होने कहा कि इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह हत्याकांड की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। चौटाला ने कहा कि पूर्व विधायक नफ़े सिंह राठी को पुलिस सुरक्षा नही दी गई थी जिस वजह से ये हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस से कई बार निवेदन किया था. वहीं, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री और सरकार को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

दो बार रह चुके विधायक

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हरियाणा विधानसभा में 2 बार विधायक रह चुके हैं और हरियाणा की पूर्व विधायक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. वर्ष 2009 में राठी रोहतक सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. वो 2 बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन और कुश्ती संघ (भारतीय स्टाइल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे.

हाईकोर्ट ने नफे सिंह को दिया था नोटिस

जानकारी के मुताबिक 11 जनवरी 2023 को पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र जगदीश नंबरदार ने आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद पूर्व विधायक नफे सिंह राठी और उनके भांजे सोनू पर जगदीश नंबरदार को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था. जगदीश नंबरदार की आत्महत्या के मामले में पिछले साल अगस्त में आरोपी नफे सिंह राठी को हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा था.

वहीं, इस मामले में मृतक जगदीश नंबरदार के भाई सतीश नंबरदार और पुत्र गौरव राठी ने नफे सिंह की जमानत रद्द करने की याचिका दायर की थी. 24 जनवरी 2023 को उक्त मामले में नफे सिंह की अग्रिम जमानत हुई थी. इसके बाद जगदीश नंबरदार के भाई सतीश नंबरदार ने नफे सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि आरोपी उनके गवाहों को धमका रहे हैं.

नफे सिंह राठी की मौत के बाद से उनके घर में मातम पसर गया है. राठी की मौत के बाद कई दिग्गज नेताओं ने शोक भी जताया. यहां तक की हत्यारों के जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग भी उठाई जा रही है.

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!