CM नायाब सैनी ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा साहिब में टेका माथा , हरियाणा की प्रगति के लिए की प्रार्थना

Edited By Isha, Updated: 28 Apr, 2024 07:36 PM

cm nayab saini bowed his head at gurudwara sahib

मुख्यमंत्री नायाब सैनी रविवार को गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के अवसर गुरुद्वारा साहिब गोबिंदपुरा भंभोली में पहुंचकर माथा टेका। कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर और भाजपा के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के साथ गुरुद्वा

यमुनानगर: मुख्यमंत्री नायाब सैनी रविवार को गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के अवसर गुरुद्वारा साहिब गोबिंदपुरा भंभोली में पहुंचकर माथा टेका। कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर और भाजपा के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के साथ गुरुद्वारा में माथा टेका। कार्यक्रम के आयोजक बाबा जसदीप सिंह ने सभी नेताओं का सिरोपा पहना कर स्वागत किया।
PunjabKesari
 
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने इस अवसर पर हरियाणा की प्रगति, खुशहाली के लिए प्रार्थना की।  मुख्यमंत्री नायब सैनी ने इस मौके पर कहा कि गुरु महाराज उन्हें इतनी सामर्थ्य दे कि वह विकसित हरियाणा बनाने के अपने उद्देश्य को हासिल कर सके। सभी के चेहरों पर खुशी लाने के लिए लगातार काम करते रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली के लिए हम सबको मिल कर मेहनत करनी होगी। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि शब्द कीर्तन सुनकर जो शांति मिलती है, उसे शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। पिछड़ों की सेवा करने के प्रयासों और अपने साहस के लिए दुनिया भर में उनका सम्मान है। गुरु तेग बहादुर जी ने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था। नायब सैनी ने कहा कि उनका सर्वोच्च बलिदान हम सबको शक्ति और प्रेरणा देता है। 
PunjabKesari

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि स्वतंत्रता और मानवीय गरिमा के लिए श्री गुरु तेग बहादुर जी का अद्वितीय बलिदान अमिट है, जो मानवता को अखंडता और करुणा के साथ जीने के लिए प्रेरित करता है।आज के दिन हम साहस और शक्ति के प्रतीक श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत को याद करते हैं। स्वतंत्रता और मानवीय गरिमा के लिए उनका अद्वितीय बलिदान अमिट है, जो मानवता को अखंडता और करुणा के साथ जीने के लिए प्रेरित करता है। एकता और धार्मिकता पर जोर देने वाली उनकी शिक्षाएं भाईचारे एवं शांति की खोज में हमारा मार्ग प्रशस्त करती हैं।

PunjabKesari
सभी को गुरुओं के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए। कृषि मंत्री ने कहा कि धर्म व देश के लिए कुर्बानी देने वाले अमर हो जाते हैं व उन्हें दुनिया हमेशा याद रखती है। गुरु तेग बहादुर जी, गुरु गोबिद सिंह जी, माता गुजरी जी व चार साहिबजादों की शहादत जुल्म व अत्याचार के खिलाफ एक मिसाल है, जो दुनिया के अंत तक याद रहेगी। कार्यक्रम के आयोजक बाबा जसदीप सिंह जी ने मुख्यमंत्री नायब सैनी सहित सभी वरिष्ठ अतिथियों को सिरोपा भेंट कर सभी का स्वागत अभिनन्दन किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा , जिला परिषद चेयरमैन रमेशचंद ठसका,पूर्व मेयर मदन चौहान, पूर्व चेयरमैन राम निवास जी,पूर्व विधायक बलवंत सिंह सढौरा, भाजपा जिला यमुनानगर मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, भाजयुमो जिला अध्यक्ष निश्चल चौधरी, पूर्व चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी,भाजपा नेता जोनी राणा, भाजयुमो प्रदेश सचिव पुनीत बिंदल,दाता राम बिलासपुर, नितिन कपूर, प्रद्युम्न सिंह लाड्डी,मनोज गुप्ता, हरमोहिंदर सेठी, विपुल गर्ग, मुकुल चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!