गब्बर और कड़क मंत्री कहलाने वाले विज बच्चों के साथ बन जाते हैं बच्चे

Edited By Saurabh Pal, Updated: 25 Oct, 2024 10:20 PM

vij who is called gabbar and kadak mantri becomes a child with children

कई बार तो अपनी नातिन के तो कई बार वह नातिन को उसके खिलौने संग खेल खिलाते दिखे है जिसकी तस्वीरें मीडिया व सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई। यह तस्वीर उनके निवास के बाहर की है।

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा का एक ताऊ देवीलाल जिसकी प्रसिद्धी न केवल प्रदेश भर में थी बल्कि देश भर के किसान उन्हें जननायक के नाम से जानते थे। हरियाणा का हर व्यक्ति उन्हें ताऊ के नाम से बुलाता था। उस दौर में शिक्षित लोगों की आबादी जब बहुत कम थी तो ऐसा नाम सम्मान के रूप में माना जा सकता था। लेकिन आज जब हरियाणा सरकार के अथक प्रयासों से शिक्षा हर दर तक पहुंची है तो इस जमाने में भी हरियाणा का एक ताऊ लोगों में अपनी एक अलग पहचान बन चुका है। जिसे गब्बर- बाबा और कड़क मंत्री के नाम से लोग बुलाते हैं। लेकिन उनमें प्रदेश भर के बच्चों को ताऊ नजर आते हैं। ऐसा ताऊ जो बेशक अधिकारियों की सिट्ठी पिट्टी गुल कर देते हो, बेशक जिनके नाम से अपराधी थरथरा कांपते हो, लेकिन बिल्कुल नारियल की तरह कठोर दिखाने वाले यह ताऊ बच्चों से अत्यंत प्रेम करते हैं।

 कई बार वह नातिन को उसके खिलौने संग खेल खिलाते दिखे हैं

इस प्रकार की यह तस्वीर चाचा नेहरु के जमाने के बाद अब देखने को मिलती है। इस तस्वीर में बच्चों से घिरे यह बाबा प्रदेश के ऊर्जा-परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विज हैं। हर मौके पर अपनी अलग छवि वाले अनिल विज का यह बच्चों संग प्रेम समय समय पर देखने को मिला है। कई बार तो अपनी नातिन के तो कई बार वह नातिन को उसके खिलौने संग खेल खिलाते दिखे है जिसकी तस्वीरें मीडिया व सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई। यह तस्वीर उनके निवास के बाहर की है, शुक्रवार को जब प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विधानसभा सत्र के बाद अपने निवास शास्त्री कॉलोनी में पहुंचे तो दर्जनों बच्चे उनके निवास पर पहुंच गए और "ताऊ आ गया ताऊ आ गया" कहकर पुकारने लगे। पूरे दिन चंडीगढ़ में भाग दौड़ के बावजूद अनिल विज उनकी आवाज सुन काफी मुस्कुराते हुए बाहर पहुंचे और बच्चों की बात सुनते हुए अनिल विज की एक तस्वीर सामने आई।

गब्बर-बाबा आदि नामों से जाने जाते हैं विज

हरियाणा की राजनीति में गब्बर, बाबा आदि नामों से पहचान रखने वाले ऊर्जा,परिवहन व लेबर मंत्री अनिल विज बजुर्गों, नौजवानों में जितने प्रिय हैं उससे ज्यादा वह बच्चों में भी लोकप्रिय हैं। बड़े-बड़े कर्मचारी, अधिकारी बतौर उनके खौंफ से वाकिफ होने के कारण उनसे बचते नजर आते हैं। असामाजिक तत्व व प्रशासनिक व्यवस्था में कामचोर उनके सामने आने से गुरेज करते हैं। वहीं दूसरी तरफ नादान और भोले बच्चे अपने ताऊ अनिल विज से बहुत प्यार करते हैं यानि अनिल विज एक ऐसे शख्स है जो अपनी हर ड्यूटी चाहे शासनिक स्तर की हो, पारिवारिक या सामाजिक स्तर की हो हर मौके पर वह बड़ी निष्ठा से निभाते नजर आते हैं यानि अनिल विज वह शख्स हैं कि मौके के अनुसार वह सामने वाले को ढालना भी जानते हैं और खुद को समर्पित करना भी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!